25.1 C
Delhi
Monday, September 26, 2022

Latest Posts

यातायात पुलिस का जज्बा, भारी बरसात में खड़े होकर नागरिकों की सहायता कर रहे पुलिसकर्मी, बारिश के पानी में फसे पंचर हुए ऑटो को हवलदार उमेद सिंह ने धक्का लगाकर निकाला बाहर

Faridabad (22 सितंबर 2022):



डीसीपी ट्रैफिक नीतीश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही है। ट्रैफिक पुलिस अपने कर्तव्यों के साथ साथ इंसानियत का फर्ज निभाते हुए बरसात में फंसे नागरिकों को बाहर निकालकर सकुशल उनके गंतव्य तक पहुंचाने का सराहनीय कार्य कर रही है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद में आज काफी बरसात हुई जिसकी वजह से कई सड़कें जलमग्न हो गई जिससे कई स्थानों पर ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो गई परंतु फरीदाबाद की यातायात पुलिस इन विपरीत परिस्थितियों में भी अपने कर्तव्यों का निर्वाहन करने के साथ-साथ पूरे जज्बे के साथ बरसात में फंसे नागरिकों की मदद करने में भी अपना पूरा सहयोग दे रही है। आज जेसीबी फ्लाईओवर यह सर्विस रोड पर बरसात के कारण काफी पानी भर गया था जिसकी वजह से वहां पर आने-जाने वाले वाहन वाहनों की गति धीमी हो गई और कई वाहन बारिश के पानी में फंस गए। जेसीबी चौक पर हवलदार उमेद एसपीओ अशोक वह होमगार्ड महेश रवि तथा जितेंद्र ट्रैफिक ड्यूटी पर मौजूद थे। इसी दौरान वहां पर पलवल की तरफ से एक ऑटो सवारी लेकर आ रहा था जो पंचर होने की वजह से सर्विस रोड पर ही पानी के बीच थम गया। ऑटो में बैठी सवारियां बारिश की वजह से काफी परेशान हो रही थी और अकेला ड्राइवर ऑटो को खींचकर पानी से बाहर नहीं निकाल सकता था तो वहां पर मौजूद ट्रैफिक हवलदार उमेद सिंह ने जैसे ही ऑटो की स्थिति के बारे में जाना तो उन्होंने अपनी परवाह किए बगैर ट्रैफिक वर्दी में ही पानी से लबालब भरी सड़क के बीचो बीच आए और ऑटो ड्राइवर की सहायता के लिए सवारियों को उतारकर ऑटो को पीछे से धक्का मारकर साइड में सुखी जगह पर ले गए। इसके पश्चात ऑटो ड्राइवर तथा ऑटो में बैठी सवारियों ने राहत की सांस ली। ऑटो की सवारी बारिश में भीगने लगी तो ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने पास में ही बने ट्रैफिक बूथ में उन्हें रुकने के लिए जगह दी। ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो का टायर बदलवाने के लिए मिस्त्री को बुलवाया और ऑटो का टायर बदलवाकर ऑटो को दुरुस्त करवा दिया। जब ऑटो दुरुस्त हो गया तो उन्हें ऑटो में बिठाया और रवाना कर दिया। ऑटो ड्राइवर तथा उसमें बैठी सवारियों ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनका तहे दिल से धन्यवाद किया। डीसीपी ट्रैफिक नीतीश कुमार अग्रवाल को जब हवलदार उमेद सिंह द्वारा किए गए सराहनीय कार्य की सूचना प्राप्त हुई तो उन्होंने फोन करके उम्मेद सिंह को शाबाशी दी और सेवा भाव से अपना फर्ज निभाने के लिए प्रशंसा पत्र देकर इसी प्रकार नागरिकों की मदद करने के लिए प्रोत्साहित किया।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.