25.1 C
Delhi
Sunday, September 25, 2022

Latest Posts

अवैध हथियार सहित चोरी और स्नेचिंग की 11 वारदातों को अंजाम देने वाले 2 आरोपियों को क्राइम ब्रांच सेंट्रल ने किया गिरफ्तार

Faridabad (19 सितंबर 2022): डीसीपी क्राइम मुकेश मल्होत्रा ने शहर में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अपराधिक मामलों में संलिप्त आरोपियों की धरपकड़ के दिए गए दिशा निर्देश कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेंट्रल प्रभारी जगमिंदर की टीम ने चोरी और स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में रवि उर्फ रंगा(25) और रोहित(20) का नाम शामिल हैं। आरोपी रवि व रोहित गांव दयालपुर के रहने वाले हैं। क्राइम ब्रांच टीम ने दोनों आरोपियों को गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना के आधार पर थाना सदर बल्लभगढ़ आईएमटी एरिया से अवैध हथियार सहित काबू किया है। आरोपियों की तलाशी लेने पर एक देसी कट्टा व दो जिंदा रोंद बरामद हुए हैं। आरोपियों के खिलाफ थाना सदर बल्लभगढ़ में अवैध हथियार रखने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने अवैध हथियार सहित चोरी व स्नैचिंग की 11 वारदातों को अंजाम दे रखा है। आरोपियों ने 26 अप्रैल को थाना सेक्टर 8 में एक स्कूटी, थाना आदर्श नगर में इको कार के साइलेंसर, 26 फरवरी को ऑटो में जा रहे एक व्यक्ति से ₹40000, 2 फरवरी को बल्लभगढ़ मलेरना रोड पर स्थित एटीएम मशीन से बैटरी, 15 अगस्त को गांव छायंसा में सरकारी ट्यूबवेल से समर्सिबल तथा आदर्श नगर, सदर बल्लभगढ़ और बीपीटीपी में कई चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। आरोपियों के कब्जे से 3 मोटरसाइकिल, 1 एक्टिवा स्कूटी तथा 23000 रुपए नगद बरामद किए गए हैं जिसमे छायंसा से समर्सिबल चोरी के मामले में 4000/-रू , ऑटो में सवारी से चोरी के मामले में 6000, आरोपियों से एटीएम बैटरी चोरी मामले में ₹5000, बीएमडब्ल्यू गाड़ी के साइड मिरर चोरी के 2 मामलों में 8000 रुपए शामिल हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी देसी कट्टे को उत्तर प्रदेश के कोसी में किसी व्यक्ति से ₹5000 में खरीद कर लाए थे ताकि चोरी व स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देते समय वह लोगों को डरा सकें और कोई उन्हें पकड़ने की कोशिश ना करे। आरोपी रवि पिछले 8 वर्षों से चोरी और स्नैचिंग के मामले में संलिप्त है और वर्ष 2021 में स्नेचिंग की 4 वारदातों में जेल में बंद था जिसने जमानत पर आने के बाद फिर से स्नैचिंग और चोरी की वारदातों को अंजाम देने लगा। आरोपी रोहित भी चोरी और स्नेचिंग के मामले में जेल जा चुका है। आरोपियों ने थाना आदर्श नगर से चोरी की स्प्लेंडर मोटरसाइकिल के चेचिस नंबर को ग्राइंडर से मिटा दिया था और उस मोटरसाइकिल का वारदातों को अंजाम देने के लिए उपयोग करते थे। दोनों आरोपी नशा करने के आदी हैं नशे की पूर्ति के लिए वारदातों को अंजाम देते हैं। दोनों आरोपियों को पूछताछ के बाद अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.