25.1 C
Delhi
Monday, September 26, 2022

Latest Posts

हिंदी दिवस के अवसर पर युवाओं के लिए सड़क सुरक्षा पर विशेष कार्यक्रम व मोटिवेशनल सेमिनार का आयोजन

Faridabad (14 September 2022): आज हिंदी दिवस के अवसर पर राजकीय सीनियर सेकेंडरी गर्ल्स स्कूल एनआईटी 3 में सड़क सुरक्षा से संबंधित जागरूकता अभियान चलाया गया। हरियाणा सड़क सुरक्षा परिषद के सदस्य व एन॰एस॰एस॰/ वाय॰आर॰सी॰ के प्रभारी डॉ दुर्गेश ने बताया की जागरूकता के अभाव के कारण न जाने कितने लोग दुर्घटना का शिकार होते हैं। डॉ दुर्गेश द्वारा छात्राओं को यातायात नियमों,सड़क सुरक्षा के बारे में जागरुकता रहने ,हेलमेट लगाने ,नशे में गाड़ी ना चलाने, सरकार द्वारा Good samaritan नीति के तहत दुर्घटना में घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने पर मिलने वाले सहायता के बारे में अवगत कराया गया।
कार्यक्रम में फ़रीदाबाद की सुप्रसिद्ध मोटिवेशनल स्पीकर व Teacher Cool (Physics) की फाउंडर जन्नत खत्री ने सभी छात्राओं को सम्बोधित करते हुए हिंदी दिवस की शुभकामनाएं दी और कन्याओं का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देते रहने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि नारी शक्ति और धैर्य का भंडार है जिसे उड़ान भरने से कोई नहीं रोक सकता। ‘सड़क सुरक्षा – जीवन रक्षा’ जरूरी है जिसके लिए नियमो का पालन आवश्यक है।
रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन के चेयरमैन देवेंद्र सिंह ने सभी को सड़क सुरक्षा से संबंधित नियम बताए और जागरूक किया कि “सड़क सुरक्षा – जीवन सुरक्षा” के मूल मन्त्र को अपनाते हुए , जब भी वाहन चलायें, गति पर नियन्त्रण रखे, हेल्मेट लगा कर चलें और यातायात के मियमों का पालन करें।
रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन के डायरेक्टर बलजीत सिंह ने सड़क सुरक्षा के प्रति बच्चों को जागरुक किया व् सड़क सुरक्षा की शपथ दिलवाई।
स्कूल की प्रधानाचार्या डॉ कमल ने आए हुए सभी अतिथि देवेंद्र सिंह, डॉ दुर्गेश, जन्नत खत्री व बलजीत का स्वागत किया और कार्यक्रम के लिए धन्यवाद व्यक्त किया।
डॉ कमल ने बताया कि कन्याओं के सर्वांगीण विकास के लिए विद्यालय हमेशा कार्यरत है और नित नए आयाम स्थापित कर रहा है। उन्होंने कहा कि मेरा पूर्ण विश्वास है कि डॉ दुर्गेश व देवेंद्र सिंह जी के नेतृत्व में सुरक्षित सड़क यातायात हेतु जागरूकता अभियान सफल साबित होगा। भारत में प्रत्येक वर्ष काफी संख्या में लोग सड़क दुर्घटना के शिकार होते हैं और अपनी जान गंवा देते हैं। जो कि दुखद है।
डॉ दुर्गेश ने बताया की आगे भी इसी तरह रोज़ाना सड़क सुरक्षा व मोटिवेशनल कार्यक्रम पूरे फ़रीदाबाद में मूलचंद शर्मा (परिवहन मंत्री, हरियाणा सरकार) व ज़िला उपायुक्त श्री विक्रम जी व RTA श्री जितेन्द्र गहलवात जी के दिशानिर्देशन में सोनू नव चेतना फ़ाउंडेशन, संभार्य फ़ाउंडेशन, जज़्बा फ़ाउंडेशन के साथ मिलकर आयोजित किए जाते रहेंगे।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.