31.1 C
Delhi
Thursday, August 18, 2022

Latest Posts

विधायक राजेश नागर ने लिया कांवडियों की सुविधा व रूट का जायजा

22 जुलाई- फरीदाबाद|तिगांव के भाजपा विधायक राजेश नागर ने आज कांवडियों की सुविधाओं व रूट का जायजा लिया और कांवड शिविरों में पहुंचे कांवडिय़ों का हाल जाना। विधायक ने कांवडिय़ों को प्रसाद भी वितरित किया। विधायक नागर ने बाईपास रोड खेड़ी पुल और बड़ौली पुल पर बने कांवड़ शिविर में पहुंच रहे कांवडिय़ों की अगवानी की और उनका कुशलक्षेम जाना। उन्होंने रास्ते में आने वाली परेशानियों की भी जानकारी ली। नागर ने कहा कि पवित्र श्रावण मास में भगवान शिव के पूजन का विशेष महत्व होता है। इस माह में शिव का पूजन करने वालों की मनोकामनाएं अवश्य ही पूर्ण होती हैं। ऐसा माना जाता है कि भगवान भोलेनाथ अपने भक्तों पर शीघ्र ही कृपा करने वाले देव हैं। भोले का नाम लेने वाले सदा कष्टों से दूर रहते हैं। इसीलिए श्रावण मास में कांवड़ लेने वाले भक्तों को भी सभी लोग भोले ही कहकर बुलाते हैं। विधायक राजेश नागर ने शिविर संचालकों को भी कांवडिय़ों की सेवा में किसी प्रकार की कमी न आने देने की बात कही। उन्होंने कहा कि जब सेवा करने का संकल्प लिया है तो उसे पूरी तरह से निभाना चाहिए।

नागर ने कांवडिय़ों के लिए फरीदाबाद में प्रवेश से लेकर आगे निकलने तक मार्ग का निरीक्षण भी किया और जहां कहीं आवश्यकता वाली जगहों को नोट किया। नागर ने कहा कि वह कांवडियों के पूरे मार्ग में किसी भी प्रकार का अवरोध न आने देने का प्रयास करेंगे और भगवान से प्रार्थना करेंगे कि वह अपने भक्तों का पूरी कृपा रखें और हमारे क्षेत्र में सुख, शांति बनाए रखें।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि मनोहर सरकार में कांवड़ शिविरों के आयोजन में प्रशासन पूरी तरह से सहयोग कर रहा है। पुलिस और प्रशासन मिलकर सुरक्षा आदि की पुख्ता व्यवस्था कर रहा है वहीं किसी भी प्रकार का अवरोध आम जनता को न हो, इसके लिए पूरी कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही सभी शिविरों का पंजीकरण करवाया गया है और उनमें उपलब्ध सुविधाओं की भी जानकारी ली गई है। जिससे कि किसी भी प्रकार की आपात स्थिति को बनने न दिया जाए और किसी भी आशंका से समय रहते निबटा भी जा सके। इसके अलावा भी जिले का स्वास्थ्य विभाग भी हर तरह की स्थिति से निबटने के लिए तैयार है वहीं यातायात पुलिस भी सुचारू रूप से ट्रैफिक को चला रही है।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.