31.1 C
Delhi
Thursday, August 18, 2022

Latest Posts

एयर फोर्स एरिया के 100 मीटर में नए बिजली के मीटर लगने शुरू : विधायक नीरज शर्मा

फरीदाबाद, 13 जून । 100 मीटर के एरिया में नया बिजली का मीटर लगने पर विधायक नीरज शर्मा ने निवासी खंड बी जवाहर कालोनी श्री अमर सिंह के निवास स्थान पर पहंुचकर मिठाई खिलाकर बधाई दी। इसके साथ-2 विधायक नीरज शर्मा ने लोगो के अपील की जल्द से जल्द वह अपने 100 मीटर के एरिया में मीटर लगवा ले। बिजली विभाग ने नए बिजली के कनेक्शन देनेे शुरू कर दिए है नए मीटर के आवेदन के लिए मकान की रजिस्ट्री आवश्यक है अगर जिस किसी की रजिस्ट्री नही है वह अपनी रजिस्ट्री करवा ले। आज इस मौके पर उप मण्डल अधिकारी जवाहर कालोनी श्री सोहेल खान, श्री महेश चंद शर्मा, श्री अमर सिंह जी व अन्य गणमान्य सदस्य उपस्थित रहे।

क्या था मामला-
विधायक नीरज शर्मा ने विधानसभा के बजट सत्र में प्रश्नकाल के दौरान एयरफोर्स स्टेशन के 100 मीटर दायरे पर भूण्संपत्तियों की रजिस्ट्री पर लगे रौक का प्रश्न उठाया था जिसपर विधायक नीरज शर्मा द्धारा उप मुख्यमंत्री को बताया गया था की माननीय न्यायलय द्धारा सिर्फ अवैध निर्माण पर हाई कोर्ट ने रोक लगाई हुई। इस क्षेत्र में प्लाट व भवनों की रजिस्ट्री व बिजली के मीटर पर कोई रोक नहीं है। हालांकि रक्षा मंत्रालय ने डबुआ एयरफोर्स स्टेशन के अधिकारियों की मांग पर इस दायरे में मूलभूत सुविधाओं की मरम्मत की छूट दी हुई है। नीरज के कथन के अनुसार उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 100 मीटर क्षेत्र के दायरे निर्माण कार्य नहीं हो सकते। उन्होंने कहा कि विधायक नीरज शर्मा ने इस क्षेत्र में रजिस्ट्री की बाबत संज्ञान कराया है इसलिए सरकार की तरफ से 24 घंटे में विषयांकित जांच के बाद यह सुनिश्चित किया जाएगा कि एयरफोर्स स्टेशन के 100 मीटर दायरे में भी भूण्संपत्तियों की रजिस्ट्री हो सके।


100 मीटर में भूमि की रजिस्ट्री शुरू होते ही विधायक श्री नीरज शर्मा बिजली के नए मीटर लगने शुरू हो इस और प्रयासरत थेए जिसको लेकर विधायक नीरज शर्मा ने अतिरिक्त मुख्य सचिव बिजली विभाग श्री पीके दास जी को 21 अप्रैल 2022 को पत्र लिखकर पूरे मामले बारे अवगत कराया था तत्पश्चात पुनः पत्र लिखा और दिनांक 17 मई 2022 को व्यक्तिगत रूप से श्री पीके दास जी अतिरिक्त मुख्य सचिव बिजली विभाग से मिलकर पूरे मामले पर उनको अवगत कराया जिस पर उनके द्वारा आश्वासन दिया गया था कि जल्द से जल्द 2 से 3 दिन में नए बिजली के कनेक्शन लगने की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। उपायुक्त फरीदाबाद ने अपने पत्र क्रमशःस्था/8/2015 दिनांक 05.01.2015 के द्वारा 100 मीटर में बिजली के नय कनेक्शन देने पर रोक लगा रखी थी उस लेटर को वापस ले लिया जाएगा।
उपायुक्त फरीदाबाद ने अपने पत्र क्रमांक 420.24 दिनांक 19 मई 2022 को पत्र जारी किया है जिसपर उनके द्वारा बिजली के नए कनेक्शन, मोटेशन, रजिस्ट्री पर लगी रोक हटा दी है।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.