31.1 C
Delhi
Thursday, August 18, 2022

Latest Posts

आजादी का अमृत महोत्सव इवेंट में नाटक लाहौर के कबूतर का हुआ मंचन

13 जून-फरीदाबाद | आजादी का अमृत महोत्सव के तहत फरीदाबाद में 75 दिन के मेगा इवेंट का आयोजन किया जा रहा है। इस इवेंट के तहत शनिवार रात को सेक्टर 8 स्थित सर्वोदय अस्पताल के सभागार में नाटक लाहौल के कबूतर का मंचन किया गया। नाटक में भारत व पाकिस्तान के बंटबारे का दर्द दिखाया गया। माैके पर फरीदाबाद इंडस्ट्रीज असोसिएशन के अध्यक्ष बीआर भाटिया मुख्य अतिथि रहे। जुनेजा फाउंडेशन के अध्यक्ष अजय जुनेजा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

नाटक के माध्यम से बंटबारे के दौरान हुए नुकसान को बड़े ही मार्मिक ढंक से दिखाया गया। उस समय किस तरह अपने ही अपनों के खून के प्यासे बन गए और लोग राजनीति महत्वकांक्षाओं की भेंट चढ़ गए। उस समय हुए नुकसान की भरपाई हम आज भी नहीं कर पाए हैं।

नाटक का निर्देशन मुकेश भाटी ने किया और उनके साथ राधा भाटी, देवश्री, वर्षा भाटी, संजय बायला व राहुल शर्मा ने अलग – अलग किरदार निभाए। कार्यक्रम के संयोजक अभिषेक देशवाल ने बताया कि संभार्य फाउंडेशन, सर्वोदय फाउंडेशन व नगर निगम फरीदाबाद फरीदाबाद में 75 दिन के मेगा इवेंट का आयोजन कर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। इस आयोजन में जुनेजा फाउंडेशन व फरीदाबाद इंडस्ट्रीज असोसिएशन का सहयोग भी मिल रहा है। उन्होंने बताया कि शनिवार को मेगा इवेंट को शुरू हुए 10 दिन पूरे हो गए हैं। यह इवेंट 15 अगस्त तक जारी रहेगा। आयोजक अंशु गुप्ता ने बताया कि इस इवेंट में हर शनिवार व रविवार को सर्वोदय अस्पताल के सभागार में नाटक, म्यूजिक नाटक व अन्य बड़े आयोजन हो रहे हैं। बाकी दिनों में शहर में अलग – अलग जगहों पर जाकर जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। मौके पर बीजेपी जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, गंगाशकर मित्र, मुकेश वशिष्ठ, जगत मदान, विजय खुराना, मंडल आयुक्त के ओएसडी जितेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।
सप्ताह भर हुए कई इवेंट

अभिषेक देशवाल ने बताया कि इस आयोजन के तहत हम रोजाना कोई ना कोई इवेंट आयोजित कर रहे हैं। फेस्टिवल के छठे दिन 7 जून को एनआईटी 4 में, 8 जून को एनआईटी 2 में, 9 जून को डबुआ स्थित लेजरवैली पार्क व डबुआ मंडी और 10 जून को गवर्नमेंट कॉलेज खेड़ी गुजरान व सेक्टर 9 मार्केट में इवेंट आयोजित किए गए। इस दौरान लोगों को जागरूकता संदेश देने के लिए नुक्कड नाटक प्रस्तुत किए गए। साथ ही म्यूजिक बेंड, लघु नाटक व मिमिक्री की प्रस्तुतियां दी गई।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.