28.1 C
Delhi
Thursday, August 11, 2022

Latest Posts

तिगांव हत्याकांड: सगाई समारोह में गोली मारकर हत्या करने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

20 जनवरी-फरीदाबाद : बता दे कि 16 जनवरी को थाना तिगांव में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। वारदात में संलिप्त आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने क्राईम ब्राचं को आदेश दिए थे। डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादयान के दिशा निर्देशानुसार, एसीपी क्राइम सुरेंद्र स्योराण के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच ऊंचागांव प्रभारी जगमिंद्र सिंह की टीम ने उक्त मामले में शामिल दोनों आरोपियों को कल शायं बल्लभगढ़ बस स्टैंड एरिया से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सागर तथा आकाश है। दोनों ही आरोपी तिगांव के रहने वाले हैं जिन्होंने अपने ही गांव के रहने वाले कपिल की दिनांक 16 जनवरी को गांव में ही हो रहे एक लगन सगाई के प्रोग्राम में गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात के पश्चात दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए थे। जिनकी तलाश में क्राइम ब्रांच छापेमारी कर रही थी।

क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को बल्लभगढ़ बस स्टैंड से काबू किया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि हत्या की वजह आरोपियों का इससे पहले मृतक कपिल के भतीजे सोनू जोकि एक दुकानदार है, के साथ लड़ाई झगड़ा व छीना झपटी करने पर नवंबर माह मे थाना तिगावं मे मुकदमा दर्ज हुआ था। आरोपियों ने सोनू की दुकान से सामान लेने के बाद पैसे के लेन देन पर सोनू के साथ की गई बहस बाजी के दौरान मारपीट छीनाझपटी की वारदात को अंजाम दिया था जिसका मुकदमा थाना तिगांव में दर्ज किया गया था। मुकदमा दर्ज होने के पश्चात आरोपी सोनू के साथ समझौता करने, तथा मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे थे परंतु सोनू ने मुकदमा वापस नहीं लिया। समझौता ना होने पर आरोपी रंजिश पाल बैठा इसी रंजिश के चलते आरोपी सागर अपने साथ अवैध हथियार रखने लगा ।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 16 जनवरी को सोनू और उसका चाचा कपिल अपने गांव में एक लगन सगाई के निमंत्रण पर आए हुए थे जहां पर आरोपी सागर और आकाश भी उस प्रोग्राम मे आऐ थे। वहां पर दोनों पक्षों का आमना सामना हुआ। आरोपियों ने सोनू और उसके चाचा कपिल पर पुराना मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया परंतु उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया जिसके पश्चात आरोपियों ने सोनू और उसके चाचा कपिल के साथ मारपीट शुरू कर दी और इसी मारपीट के दौरान आरोपियों ने कपिल पर गोली चला दी जिसके कारण उसकी मृत्यु हो गई। क्राइम ब्रांच द्वारा दोनों आरोपियों को आज अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा जिसमें मामले में गहनता से पूछताछ करके वारदात में प्रयोग असलाह बरामद किया जाएगा।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.