13.1 C
Delhi
Sunday, January 23, 2022

Latest Posts

युवा वर्ग ही समाज को कर सकता है टीकाकरण के प्रति जागरूक : मुकेश वशिष्ठ

फरीदाबाद, 04 जनवरी : कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए व ओमिक्रोन खतरे के मद्देनजर सरकार ने 1 जनवरी से 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के सभी युवाओं के लिए टीकाकरण लगाने के निर्देश जारी किए हैं। जिले में उपायुक्त जितेंद्र यादव जी के निर्देशों को देखते हुए आज हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद, चंडीगढ़ की जिला शाखा फरीदाबाद के द्वारा एनआईटी स्थित बाल भवन में स्वास्थ्य विभाग, फरीदाबाद के संयुक्त तत्वाधान में निशुल्क कोविड-19 टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री के मीडिया कोऑर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ नई बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ मानसिंह बतौर विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। इस टीकाकरण शिविर की अध्यक्षता जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री ने की। कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियों ने टीकाकरण करवा रहे लोगों का हौसला अफजाई किया और उनसे आसपास के लोगों को टीकाकरण करवाने में जागरूक करने का आह्वान किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री के मीडिया कोऑर्डिनेटर मुकेश वशिष्ट ने अपने संबोधन में कहा कि टीकाकरण ही कोरोना जैसी महामारी को खत्म करने का एकमात्र हथियार है। केवल टीकाकरण करवाकर ही व्यक्ति अपने आपको, परिवार को तथा समाज को बचाने का कार्य कर सकता है तथा समाज व देश की प्रगति में अपनी भागीदारी निभा सकता है। सरकार द्वारा पूरे देश में लगभग 145 करोड़ लोगों का टीकाकरण करवाया जा चुका है। उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि आप सभी ही समाज के हर वर्ग के युवा को टीकाकरण के लिए प्रेरित व जागरूक कर सकते हैं। युवा ही देश की रीढ़ हैं, जो देश के विकास को नए आयाम तक ले जा सकते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने 15 वर्ष से 18 वर्ष के बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत की है।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर पहुंचे वैक्सीनेशन के नोडल अधिकारी कम जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ मानसिंह ने बताया कि यह वैक्सीनेशन सभी सरकारी अस्पतालों प्राइवेट अस्पतालों वैक्सीनेशन शिविरों आदि पर करवाए जाएंगे। 60 वर्ष की आयु वर्ग से अधिक बुजुर्गों व फ्रंटलाइन वर्कर्स तथा हेल्थ वर्कर्स को 10 जनवरी से बूस्टर डोज लगवाई जाएंगी, जिसकी तैयारियां जोरों से की जा रही है। उन्होंने कहा कि केवल दोनों डोज लगवा चुके लोगों को ही कहीं भी आवाजाही की अनुमति दी जाएगी।

इस अवसर पर बीके हॉस्पिटल से डॉ रामनिवास, डॉ तरुण शर्मा, प्रधानाचार्य सुशील कण्वा, बाल भवन के आजीवन सदस्य केदारनाथ अग्रवाल, बालगृह की सुप्रिडेंट मीनू, बाल भवन का समस्त स्टाफ व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.