11.1 C
Delhi
Sunday, January 23, 2022

Latest Posts

जाट समाज की बैठक में किया गया खिलाड़ियों का सम्मान

31 दिसंबर-फरीदाबाद | सेक्टर 16 स्थित किसान भवन में जाट समाज फरीदाबाद की वार्षिक बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता जाट समाज के अध्यक्ष जे.पी.एस सागवान ने की। बैठक में समाज के महासचिव एच.एस मलिक ने संस्था की वार्षिक रिपोर्ट सदस्यों के स मुख प्रस्तुत करते हुए बताया कि बीते साल में संस्था ने अनेक प्रकार के सामाजिक और स्वास्थ्य संबंधी कार्य कर लोगों को राहत पहुंचाने का कार्य किया है, वहीं खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर उन्हें खेल के क्षेत्र में और आगे बढ़ने के लिए मार्ग भी प्रशस्त किया है। मलिक ने बताया कि जाट समाज ने हरियाणा और सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं में अपने स्कूल में टॉपर आए हुए बच्चों को स मानित किया। कमजोर वर्ग की लड़कियों को सिलाई सीखाकर उन्हें अपने स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया। शहीदों की विधवाओं की सहायता तथा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का कार्य संस्था ने समाज के सभी सदस्यों के सहयोग से करने का प्रयास किया। मलिक ने बताया कि असहाय और गरीब बच्चों को पढ़ाई के लिए प्रेरित करने हेतु उन्हें आर्थिक सहायता मुहैया कराने का भी कार्य संस्था करती रही है। सीनियर सिटीजन हमारे समाज के पथ प्रदर्शक रहे हैं जाट समाज उनका भी समय-समय पर स मान करना नहीं भूलती।

उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा किसान भवन में एक औषधालय गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों की सहायतार्थ चलाया जा रहा है। जिसमें योग्य डॉक्टर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करते हुए उन्हें स्वास्थ्य लाभ दे रहे हैं तथा समय-समय पर स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन कर जाट समाज लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करा रहा है। इस अवसर पर संस्था के वरिष्ठ उपाध्यक्ष आर.एस दहिया, हवा सिंह ढिल्लों, गुलाब सिंह दहिया, एम.एस श्योराण ने संस्था की बैठक में अपने नए सुझाव भी रखें। जिस पर बैठक के अध्यक्ष एवं संस्था के प्रधान जे.पी.एस सागवान ने कहा कि सदस्यों के सुझाव समाज के हित में हैं और समाज प्रयास करेगा कि उन पर सकारात्मक विचार कर अमल किया जाए। सागवान ने कहा कि यदि हमें कोई व्यक्ति भूमि उपलब्ध कराता है तो जाट समाज एक नए भवन का निर्माण करना चाहता है। जिसका नाम होगा भाईचारा भवन। इससे लोगों को और सुख सुविधाएं मिल सकेगी जैसा कि जाट समाज द्वारा निर्मित जाट भवन और किसान भवन से लोग उठा रहे हैं।

खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित

बैठक में समाज के उन खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया। जिन्होंने जूनियर वल्र्ड चैंपियनशिप में अपने कौशल का नेतृत्व करते हुए समाज और जिले का नाम रोशन किया। डीएसपी नरेंद्र सांगवान की बेटी रिदम सांगवान ने शूटिंग प्रतियोगिता में 4 गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया। जाट समाज संस्था द्वारा उन्हें एक लाख तथा मेडल देकर स मानित किया। शिखा नरवाल ने एक गोल्ड, एक सिल्वर मेडल, शिवा नरवाल ने एक गोल्ड, एक सिल्वर तथा आदर्श सिंह ने एक गोल्ड और एक सिल्वर जीत कर हरियाणा व देश का नाम रोशन किया। समाज ने उन्हें 51-51 हजार तथा मेडल देकर स मानित किया। इस अवसर पर जाट समाज के प्रधान जे.पी.एस सागवान ने कहा कि हमारा मकसद शिक्षा के साथ-साथ खेल तथा अन्य प्रतिभाओं में अपना नाम रोशन करने वाले युवाओं को प्रोत्साहित करना है ताकि वह हमेशा अपनी प्रतिभाओं को और निखार सकें। इस अवसर पर खिलाड़ियों के अभिभावकों को भी शॉल देकर स मानित किया गया। कार्यक्रम में चौधरी शमशेर सिंह, एस.आर तेवतिया, दिनेश रघुवंशी, जितेंद्र चौधरी, जे.सी अहलावत, टी.एस दलाल, बलजीत सिंह नरवत, सूरजमल, रामरतन नरवत, जगत सिंह, रतन सिंह, विंग कमांडर हरिचंद मान, सुरेंद्र सिंह, नरेश मलिक, रमेश चौधरी, एम.एस पहल नरेश सहित सदस्य उपस्थित थे।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.