31.1 C
Delhi
Thursday, August 18, 2022

Latest Posts

स्वच्छता में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, 31 दिसंबर तक वार्ड 22 को बनाएँगे सबसे स्वच्छ : जितेन्द्र यादव

फ़रीदाबाद 30 दिसम्बर । स्वच्छ फरीदाबाद अभियान के तहत नगर निगम फ़रीदाबाद के वार्ड 22 में उज्जवल ज्योति संस्था द्वारा DAV स्कूल सेक्टर 37 और सरकारी स्कूल सराय के सहयोग से सेक्टर 37, मार्केट सेक्टर 37, अनंगपुर डेरी व सराय गाँव में जगह स्कूल के छात्रों, शिक्षकों और समाज सेवियों के साथ जागरूकता रैली व कार्यक्रम आयोजित किये गए । इस अवसर पर वार्ड कमेटी के चेयरमेन व पार्षद जितेन्द्र यादव, उज्जवल ज्योति संस्था की चेयरपर्सन प्रियंका गुप्ता, डीएवी स्कूल प्रिन्सिपल दीप्ति जगोता, शिक्षिका अपर्णा, शिक्षक रूप किशोर, सुनील नागर वार्ड कमेटी के सदस्य धरम राव, देवेन्द्र अलग, अतुल मंगला, सुशील यादव, विनोद शर्मा, अनीता अग्रवाल, कृष्ण कुमार शर्मा, नगर निगम जे ई दीपक यादव मुख्य तौर पर उपस्थित रहे । जागरूकता रैली के दौरान लोगों को बताया गया कि कूड़े को बाहर नहीं फैंकना है, इको ग्रीन की गाड़ी को देना है । हर घर दो बिन रखकर गीले और सूखे को घर में अलग-अलग रखना है और अलग अलग गाड़ी में डालना है I सराय, सेक्टर 37 व अनंगपुर डेरी मार्किट में दुकानदारों को जागरूक करते हुए उनसे अपनी दुकान में गीला सूखे कूड़े के लिए डस्ट बिन लगाने की अपील की । नागर निगम द्वारा पार्षद के और वार्ड कमेटी के सदस्यों के साथ जगह जगह स्वच्छता अभियान किये गए I

31 दिसंबर याद है ना ! मुहीम के साथ जुड़कर अपने घर दुकान फैक्ट्री आदि के आस पास स्वच्छता अभियान में भाग लेकर फरीदाबाद की स्वच्छ बनाना है । इस अवसर पर वार्ड -22 के पार्षद जितेंद्र यादव ने कहा कि केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और वरिष्ठ उप महापौर देवेन्द्र चौधरी के सहयोग से वार्ड 22 का चंहुमुखी विकास हुआ है । सड़क व गलियों को RMC से बनाना , पार्कों का शौंदर्यकरण, एलईडी स्ट्रीट लाइट, हाई मास्क लाइट, कम्यूनिटी सेंटर का निर्माण, रेनीवेल लाइन से मीठे पानी की सप्लाई, नहर पार जाने के लिए पुल और सड़कों का निर्माण, नहर पार की कॉलोनियों में सीवर डलवाना, डिस्पोजल का निर्माण, गलियों को पक्का करवाना, नालियों का निर्माण, ट्यूबवेल लगवाना, स्वास्थ्य केन्द्र, बिजली की सुचारू व्यवस्था करना आदि अनेकों ऐसे विकास कार्य किये गए हैं जिनसे वार्ड के लोगों को सुविधाएँ मिली हैं । वार्ड 22 ही नहीं अपितु पुरे फरीदाबाद में केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा हजारों विकास कार्य किये गए हैं जिनसे फरीदाबाद में चारों तरफ़ विकास ही विकास नज़र आ रहा है । नगर निगम द्वारा फ़रीदाबाद में साफ़ सफ़ाई को दुरुस्त करने और कूड़े के निस्तारण के लिए पूर्ण योजनाबद्ध तरीक़े से कार्य किया जा रहा है ताकि फरीदाबाद इंदौर की तर्ज पर स्वच्छ और सुन्दर बन सके ।

जितेन्द्र यादव ने कहा कि 30 और 31 दिसंबर वार्ड में जगह जगह सफाई अभियान करके फरीदाबाद को स्वच्छ बनाया जा रहा है । अपने वार्ड को सबसे स्वच्छ और सुन्दर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगें । वार्ड 22 की NGO पार्टनर उज्जवल ज्योति चेयरपर्सन प्रियंका गुप्ता ने कहा कि नगर निगम कमिश्नर यशपाल यादव के नेतृत्व में नगर निगम की “ 31 दिसंबर, याद है ना !” स्वच्छता मुहीम फरीदाबाद के जन जन तक पहुँच रही है । नगर निगम द्वारा नियुक्त सभी वार्ड कमेटी के सदस्य इसको सफल करने में पूर्ण सहयोग कर रहे हैं । हमारी संस्था उज्जवल ज्योति के कार्यकर्ता और मास्टर ट्रेनर मीना खन्ना द्वारा वार्ड 22 की सभी एम डब्लू ए, आर. डब्लू. ए. से बैठक कर उनको जागरूक किया जा रहा है । स्कूलों के छात्रों और शिक्षकों को इस अभियान में जोड़कर वार्ड में लगातार जागरूकता अभियान रैली और कार्यक्रम किये जा रहे हैं । डोर-टू- डोर जागरूकता अभियान के साथ मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है । वार्ड की सभी सामाजिक व धार्मिक संस्थायें और समाजसेवी नगर निगम की इस स्वच्छ फरीदाबाद मुहीम के साथ हैं और अपना भरपूर सहयोग कर रहे हैं । प्रियंका गुप्ता ने कहा कि 31 दिसंबर याद है ना ! नगर निगम की यह स्वच्छता मुहीम स्वच्छता का एक नया अध्याय लिखेगी ।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.