36.1 C
Delhi
Thursday, July 7, 2022

Latest Posts

डायल 112 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले फरीदाबाद के 3 पुलिसकर्मियों को एडीजीपी एएस चावला ने किया सम्मानित

18 दिसंबर-फरीदाबाद | पंचकूला स्थित स्टेट इमरजेंसी रिस्पांस सेंटर में ‘डायल 112’ परियोजना में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले हरियाणा पुलिस के 28 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया। सर्वश्रेष्ठ कार्यों के लिए सम्मानित किए गए इन 28 पुलिसकर्मियों में फरीदाबाद के डिस्टिक कंट्रोल रूम इंस्पेक्टर जवाहरलाल सहित 3 पुलिसकर्मी शामिल है । सब इंस्पेक्टर महेंद्र, सिपाही विक्रम और विजय का नाम शामिल है जो डायल 112 ईआरवी गाड़ी नंबर 0188 में तैनात है।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि एसआई महेंद्र की टीम को उनके द्वारा सोना बल्लभगढ़ फ्लाईओवर पर एक होंडा सिटी गाड़ी में लगी आग बुझाने व गाड़ी में बैठे नागरिकों के जीवन की सुरक्षा करने के लिए सम्मानित किया गया। ईआरवी की टीम को सूचना प्राप्त हुई थी कि फ्लाईओवर पर एक होंडा सिटी गाड़ी में आग लगी है। सूचना मिलते ही ईआरवी की टीम कुछ मिनटों में ही घटनास्थल पर पहुंची और ईआरवी गाड़ी में रखे अग्निश्मक की सहायता से उन्होंने आग पर काबू पाते हुए गाड़ी चालक व अन्य यात्रियों को वहां से दूर ले जाकर उनके जीवन की रक्षा की। इसके अलावा इस टीम ने लापता हुए एक 4 साल के बच्चे को कई कॉलोनियों में पैदल घूम-घूमकर उसके परिजनों से मिलाने का सराहनीय कार्य भी किया था।

पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा आरवी टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्यों की प्रशंसा सुन खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने सब इंस्पेक्टर महेंद्र व उनकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि डायल 112 द्वारा की जा रही तत्परता से कार्रवाई के मद्देनजर नागरिकों में पुलिस के प्रति नकारात्मक नजरिए में बड़ा बदलाव करते हुए पुलिस के प्रति एक सकारात्मक सोच विकसित की है जिसके मद्देनजर आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास कायम हुआ है और उनमें न्याय की उम्मीद बड़ी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा डायल 112 परियोजना को लागू करना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। पुलिस का सूचना मिलने के कुछ मिनटों में ही घटनास्थल पर पहुंचना अपने आप में पूरे देश की पुलिस के लिए एक उदाहरण है। पुलिस द्वारा इसी प्रकार त्वरित कार्यवाही की बदौलत नागरिकों को अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने के लिए प्रोत्साहित किया है। अब किसी भी स्थान पर छोटी से छोटी आपराधिक घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया जाता है और पुलिस द्वारा कुछ समय में ही मौके पर पहुंचकर लोगों की शिकायतें सुनकर कानून के तहत तुरंत कार्रवाई की जाती है।वह ईआरवी में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को इसी प्रकार कानून व्यवस्था कायम रखने रखकर शहर में शांति व्यवस्था स्थापित करने तथा नागरिकों की मदद करने के लिए प्रेरित करते हैं।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.