30.1 C
Delhi
Friday, June 24, 2022

Latest Posts

दिल्ली से यूपी की बस में बैठकर फरीदाबाद आए 5 बच्चों को फरीदाबाद पुलिस ने उनके परिजनों को तलाश करके सौंपा

18 दिसंबर-फरीदाबाद | फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर श्री विकास कुमार अरोड़ा के दिशा-निर्देश के तहत पुलिस चौकी बल्लभगढ़ व क्राइम ब्रांच कैट की टीम ने दिल्ली से यूपी रोडवेज की बस में बैठ कर आए 5 बच्चों को के परिजनों की तलाश करके उन तक पहुंचाने का सराहनीय कार्य किया है।

दिनांक 16 दिसंबर को दिल्ली कि सीमापुरी इलाके के रहने वाले 5 बच्चे जिनमे 3 लड़के और 2 लड़के शामिल थे और जिनमे से 2 बच्चों की उम्र 6 वर्ष, एक की 3, एक की 1 वर्ष तथा सबसे छोटे की 8 माह थी, खेलते खेलते अपनी मस्ती में यूपी रोडवेज की बस में सवार होकर निकल दिए। बस के फरीदाबाद पहुंचने के पश्चात जब रोडवेज के ड्राइवर कंडक्टर को बच्चों के बारे में पता चला तो उन्होंने उनके माता पिता के बारे में पूछताछ की परंतु बच्चे उन्हें कुछ भी बताने में असमर्थ थे।

बस जब फरीदाबाद के बल्लभगढ़ बस स्टैंड पर पहुंचे तो बस चालक ने पुलिस चौकी में जाकर बच्चों के बारे में सूचना दी जिसके पश्चात पुलिस चौकी प्रभारी बच्चों को बस से उतारकर अपने साथ पुलिस चौकी में ले आए और उन्हें खाने के लिए बिस्किट और चाय मंगवाकर दी। इसके पश्चात बच्चों के परिजनों का पता लगाने के लिए बच्चों को फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच कैट टीम के हवाले किया गया जहां पर कैट टीम ने दिल्ली की सीमापुरी एरिया में स्थित थाने में संपर्क किया और उन्हें गुमशुदा बच्चों के बारे में जानकारी दी। पुलिस थाने में गुमशुदा बच्चों के परिजनों ने पहले से बच्चों के लापता होने की शिकायत दे रखी थी। 5 बच्चों के एक साथ लापता हो जाने पर दिल्ली पुलिस की टीम भी इस मामले को गंभीरता से ले रही थी और उन्होंने बच्चों की तलाश भी शुरू कर रखी थी। जैसे ही उन्हें बच्चों के फरीदाबाद पुलिस की सुरक्षा में होने की खबर पता चली तो उन्होंने राहत की सांस ली और कल दिनांक 17 दिसंबर को कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के पश्चात बच्चों का ध्यान रखने की हिदायत के साथ ही उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया। बच्चों के परिजन तथा दिल्ली पुलिस की टीम ने फरीदाबाद पुलिस द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उन का तहे दिल से धन्यवाद किया।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.