20.1 C
Delhi
Thursday, December 9, 2021

Latest Posts

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने खेल परिसर में श्रम दान देकर स्वच्छता आभियान को गति दी

फरीदाबाद, 25 नवम्बर। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य व पर्यावरण की सुरक्षा के लिए स्वच्छता रखना बहुत जरूरी है। इसी कड़ी के साथ अधिकारियों और समाज के प्रबुद्ध वर्ग के लोगों ने सफाई अभियान भी शुरू कर दिया है। आज वीरवार को उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने खेल परिसर सेक्टर-12 में साफ सफाई और पेड़ पौधों की छटाई अभियान में शामिल होकर श्रमदान किया। उन्होंने उपस्थित प्रबुद्ध लोगों व अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने-अपने कार्यालय को साफ सुथरा रखने का सन्देव भी दिया। उन्होंने कहा कि सप्ताह में एक दिन बुधवार को कार फ्री डे को गंभीरता से लागू किया गया है।प्रशासन द्वारा हर बुधवार को कार फ्री डे मनाया जा रहा है।

उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि स्वच्छता का उद्देश्य क्लीन फरीदाबाद ग्रीन फरीदाबाद बनने के सभी की भागीदारी सुनिश्चित करना है। इसके लिए सभी अधिकारी और कर्मचारी पर्यावरण में गाड़ियों से होने वाले प्रदुषण को कम करने के भागीदार बन रहे हैं।

डीसी जितेंद्र यादव ने कहा कि यह कार फ्री डे फरीदाबाद में एक जन आंदोलन के रूप में बनाया बन रहा है। इसके लिए फरीदाबाद के हर एक नागरिक को प्रेरित करके इस आंदोलन का भागीदार बनाया जाएगा।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे भी कार फ्रीडे मे प्रशासन का अपना सहयोग दें और सप्ताह में प्रत्येक बुधवार एक दिन कार फ्री डे जरूर मनाएं। अपने-अपने कार्यालयों, प्रतिष्ठानों और घरों की हर सप्ताह बुधवार को साफ सफाई अवश्य करें।

इसी कड़ी में अपने कार्यालयों की भी साफ सफाई रखना सुनिश्चित करने के निर्देशों की पालना भी सुनिश्चित करें। जिन विभागों के कार्यालयों में साफ सफाई नहीं मिली उन विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को जुर्माना लगाया जाएगा।

आपको बता दें प्रतेक बुधवार को उपायुक्त जितेंद्र यादव, अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान, सीटीएम सहित तमाम अधिकारी और सभी विभागों के जिला अधिकारी और कर्मचारी विश्व कार फ्री डे पर साईकिलों से और पैदल या पब्लिक वाहनों से कार्यालयों में पहुंच रहे हैं ।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि सप्ताह में एक दिन पैदल चलना चाहिए क्योंकि इससे पर्यावरण को भी शुद्धता मिलती है। इसलिए सप्ताह में प्रत्येक बुधवार के दिन यह मुहिम फरीदाबाद को ग्रीन फरीदाबाद क्लीन फरीदाबाद बनाने में कारगर सिद्ध हो रही है और कम से कम सप्ताह में एक दिन सरकारी वाहनों से होने वाला प्रदूषण भी कम होगा और पर्यावरण में भी शुद्धता आ रही है।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि आज कार्यालय में सिर्फ दिव्यांगों को इसके लिए छुट दी गई थी। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा अक्टूबर से हर बुधवार को कार फ्री डे मनाया जा रहा है।

आज स्वच्छता अभियान में एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एमसीएफ के ज्वाइंट कमीशनर अनिल यादव, अशोक शर्मा, लखन बैनीवाल, कोच अश्विनी शर्मा, धर्मेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह, हेमन्त कौशिक, बलराम, नरेश यादव सहित कई खिलाड़ी मौजूद रहे।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.