25.1 C
Delhi
Monday, September 26, 2022

Latest Posts

मिशन जागृति का यही सपना हर जरुरतमंद बस्ती मे पाठशाला हो उनका अपना

14 नवंबर-फरीदाबाद | मिशन जागृति पाठशाला में आज बाल दिवस मनाया गया, जिसमें बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। मिशन जागृति पाठशाला के बच्चों ने इस में बढ़ चढ़कर भाग लिया इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कविंद्र चौधरी थे। जिन्होंने बच्चो को उपहार बांटे और उन्होंने कहा कि भारत में प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिन, 14 नवंबर, को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है।क्योंकि उन्हें बच्चों से बहुत प्रेम था और बच्चे उन्हें चाचा नेहरू कह कर पुकारते थे। बाल दिवस बच्चों को समर्पित भारत का एक राष्ट्रीय त्योहार है।

मिशन जागृति के विपिन शर्मा, विवेक गौतम ने बच्चों को आगे बढ़ने के प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि बच्चे ऐसे ही छोटे-छोटे स्टेज से निकल के ही बड़े स्टेज पर पहुंचते हैं। बच्चों को हर कार्यक्रम मे बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए। उनका बच्चों का मार्गदर्शन किया । इस मौके पर मिशन जागृति के संस्थापक प्रवेश मलिक जी ने कहा की मिशन जागृति का मतलब ही लोगो को जागरूक करना है अगर आप जाग गए तो आप कुछ भी कर सकते हो आप इतिहास रच सकते हो । प्रवेश मलिक जी ने कहा कि पढ़ेगा इंडिया तभी तो बढ़ेगा इंडिया । मिशन जागृति के उपाध्यक्ष राजेश भूटिया और लता सिंगला ने कहा की बच्चों को आर्ट एंड क्राफ्ट ,की क्लास स्टार्ट करने के लिए वो अपना सहयोग करेंगे ।

सुनीता रानी और प्रभा सोलंकी ने बच्चों से जरनल नॉलेज के कुछ सवाल भी पूछे और बच्चों को इनाम भी बांटे। दीपा ने बच्चो को गणेश वंदना भी करवाई। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मिशन जागृति की पूरी टीम विपिन भारद्वाज, गुरमीत सिंह, गुरनाम सिंह, अशोक, अनिल, आशीष राठौर, असलम, राजेंद्र, मुकेश अग्रवाल, सतीश सिंगला, गीता आलोक दिव्या अग्रवाल, कृष्णा यादव, सोनल मान,साधना, भावना चौधरी, पिस्ता चौधरी,vसुष्मिता, विधि, अंशु यादव, शालिनी अग्रवाल, खुशबू , रोहिणी, ममता , रानी । मिशन जागृति पाठशाला की संयोजिका संतोष अरोड़ा ने तेहदिल इस कार्यक्रम को सफल बनाने मे पूरी टीम का आभार व्यक्त किया ।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.