20.1 C
Delhi
Thursday, December 9, 2021

Latest Posts

मानव रचना संस्थान को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया सम्मानित

14 नवंबर-फरीदाबाद : मानव रचना शैक्षणिक संस्थान को सरकार द्वारा राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस केटेगरी में भारत में मौजूद शिक्षण संस्थानों में सिर्फ मानव रचना शैक्षणिक संस्थान को यह अवार्ड मिलना गर्व की बात है। मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत और उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यह अवॉर्ड देकर सम्मानित किया। राष्ट्रपति भवन के दरबार हाल में आयोजित इस कार्यक्रम में मानव रचना की मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला, स्पोर्ट्स मेंटर रोंजन सोढ़ी, मानव रचना के एमडी और एमआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव मौजूद रहे।

मानव रचना की मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला ने कहा, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के रजत जयंती वर्ष में यह पुरस्कार मिलना इसे और भी खास बना रहा है।

इसके अलावा मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के पूर्व छात्र अभिषेक वर्मा (इंटरनेशनल शूटिंग चैंपियन) को अर्जुन अवार्ड, स्पोर्ट्स डायरेक्टर एवं पूर्व क्रिकेटर सरकार तलवार को द्रोणाचार्य अवार्ड दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि मानव रचना शैक्षिक संस्थान ने देश के लिए विभिन्न खेलों में कई अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय पदकों का योगदान दिया है। संस्थान ने वर्षों से कई खिलाड़ियों की शिक्षा और प्रशिक्षण को प्रायोजित किया है।

अत्याधुनिक खेल सुविधाओं, अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षकों, मजबूत प्रशिक्षण कार्यक्रमों, समर्पित खेल विज्ञान केंद्र के साथ मिलकर; मानव रचना के साथ हजारों छात्र और एथलीट प्रशिक्षण ले रहे हैं।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.