22.1 C
Delhi
Thursday, December 9, 2021

Latest Posts

धनतेरस पर खूब हुई खरीदारी:कोरोना संकट के बीच बाजारों में लौटी रौनक, व्यापारियों के चेहरे खिले, एक हजार करोड़ का कारोबार होने का अनुमान

03 नवम्बर – फरीदाबाद : काेराेना संकट के दौर में दो साल बाद इस बार धनतेरस पर बाजारों की रौनक देखते ही बनी। धनतेरस पर जमकर खरीदारी हुई। बाजारों में दुकानदारों के चेहरे खिले नजर आए। बड़ी संख्या में लोगों ने बर्तन, जेवरात, सोने-चांदी के सिक्के, इलेक्ट्रानिक सामान, गिफ्ट आइटम, मोबाइल, बाइक, कार, स्कूटी, ट्रैक्टर-ट्रॉली से लेकर घरेलू साज-सज्जा का सामान खरीदा। सुबह से दुकानदारों से दुकानें सजा रखी थी। दोपहर बाद सभी प्रमुख बाजारों में भीड़ देखते ही बन रही थी। व्यापारी संगठनों की मानें तो इस बार महंगाई के बावजूद करीब एक हजार करोड़ से अधिक का कारोबार होने का अनुमान है। इन इन बाजारों में रही भीड़ शहर की सबसे बड़ी मार्केट एनआईटी एक, दो, तीन, पांच, सराय ख्वाजा मार्केट, पल्ला, ओल्ड फरीदाबाद, बल्लभगढ़, तिगांव, मोहना समेत सभी छोटे बड़े बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ी रही। लेागों ने धनतेरस पर अपनी हैसियत के अनुसार खरीदारी की। अधिकांश बाजारा सुबह सात बजे से ही खुलने शुरू हो गए थे।

अधिकांश लोगों ने भीड़ से बचने के लिए सुबह के समय ही बाजारों मंे जाकर खरीदारी की। दोपहर के बाद शाम तक बाजारों में इस कदर भीड़ रही कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा था। बाइक और कारें खूब बिकी ऑटो मोबाइल कारोबारियों की मानें तो कारों की खरीदारी के लिए लोगों ने पहले से ही बुकिंग करा रखी थी। जबकि बाइक व स्कूटी के शोरूमों पर देरशाम तक खरीददारी हुई। एक अनुमान के मुताबिक 300 से 400 करोड़ तक का कारोबार होने का अनुमान है। सराफा बाजार में नए आइटमों की धूम इस बार ज्वैलरी की दुकानों पर भगवान गणेश की फैंसी पैकिंग नजर आई । इस पैकिंग में चांदी का सिक्का है और ऊपर गणेश बने हुए हैं। लोगों ने इन सिक्कों को खरीद रहे थे। अलग अलग दुकानों पर सिक्के की कीमत 600-700 रुपये तक रखा गया था। गंगा-यमुना पालिस सिक्का भी खूब बिक रहा है।25 ग्राम के इस सिक्के की कीमत 1250 रुपये थी। इलेक्ट्रानिक सामान की दुकानों पर भी भीड़ कोरोना संकट से थोड़ी मुक्ति मिलने के बाद इस बार शहरवासी खुलकर धनतेरस पर खरीदारी करते नजर आए। खासकर बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक, कपड़े, मोबाइल व अन्य दुकानों पर खरीदारों की पूरे दिन भीड़ लगी रही। व्यापार मंडल फरीदाबाद के प्रधान जगदीश भाटिया, व्यापारी एकता मंच के प्रधान अजय कुमार नौटियाल, उद्यमी एसएस कपूर आदि का कहना है कि बड़ी संख्या मंे वैक्सीनेशन होने के कारण लोग इस बार खरीदारी करने निकले हैं। इस बार करीब एक हजार करोड़ से अधिक का कारोबार हाेने का अनुमान है।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.