31.1 C
Delhi
Thursday, August 18, 2022

Latest Posts

आज करवा चौथ के अवसर पर होगी सुहाग की लंबी उम्र की कामना

24 अक्टूबर – फरीदाबाद : करवा चौथ की पूर्व संध्या पर शनिवार को बाजारों में खासी रौनक रही। कोरोना संक्रमण के चलते गत वर्ष बाजारों से वो रौनक गायब थी, जो करवा चौथ वाले दिन नजर आती है। इससे दुकानदार भी मायूस थे, पर इस बार सब कुछ ठीक है तो बाजार खरीदारी करने वाली महिलाओं से गुलजार है।

चूड़ियों की दुकानों पर और मेहंदी रचवाने को महिलाओं की भीड़ रही। सुहाग के नाम की मेहंदी लगवाने के लिए भी मार्केट नंबर एक, पांच तथा सेक्टर-एरिया में महिलाएं देर रात तक जुटी रहीं। करवा चौथ पर सुहागिनें अपनी सास और बड़ी भाभी को उपहार भी देती हैं। ऐसे में कपड़ा व साड़ी विक्रेताओं के यहां भी खूब चहल-पहल दिखी। अब सुहागिनें रविवार को पति की मंगल कामना के लिए करवा चौथ का व्रत रखेंगी।

इस बार करवा चौथ छुट्टी वाले दिन है तो महिलाओं को इस बात की ज्यादा फिक्र नहीं है कि उनके सुहाग रात को चांद निकलने से पहले घर आ जाएंगे या नहीं। छुट्टी है और साथ में टी-20 विश्व कप में भारत का पाकिस्तान के खिलाफ मैच तो सभी घर पर ही रहना पसंद करेंगे। बाजार में खरीदारी करने आईं मीना, नीलम, पूजा ने कहा कि इस बार अच्छी बात यह है कि कोरोना संक्रमण कमजोर है और हम सबको बाजारों में आने का मौका मिला है।

यही ईश्वर की सबसे बड़ी कृपा है। हमने अपने सुहाग से कोई चाह नहीं रखी है कि वो उपहार में उन्हें कोई खास दें। सब कुछ ठीक रहे, यही उपहार है। हम भगवान से यही प्रार्थना करती हैं कि सब स्वस्थ रहें। मेरा यह छठा करवा चौथ है पर बेटी के जन्म के बाद पहला।

इसलिए इस बार मैंने अपने एक हाथ पर मेहंदी रचवा कर उसे बेटी स्तुवि को समर्पित किया है और दूसरा पति गुलशन को। सभी की लंबी उम्र हो और सुख शांति रहे, यही कामना है। साथ में यह भी दुआ करूंगी कि विश्व कप में भारत की शानदार जीत हो।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.