13.1 C
Delhi
Sunday, January 23, 2022

Latest Posts

मेरे राज्यपाल रहते कोई भी आतंकी श्रीनगर की 50 से 100 किलोमीटकर की सीमा में प्रवेश नहीं कर सका: सत्यपाल मलिक

18 अक्टूबर : – घाटी में गैर कश्मीरी लोगों की हत्या ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इस मामले भारतीय जनता पार्टी अपनों से ही घिरती नजर आ रही है। पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार इस संदर्भ में सरकार पर सवाल उठा चुके हैं तो अब मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, “मेरे राज्यपाल रहते कोई भी श्रीनगर की 50 से 100 किलोमीटकर की सीमा में कोई भी आतंकवादी प्रवेश नहीं कर सका।” जम्मू कश्मीर में बढ़ रही आतंकी गतिविधियों पर मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दुख प्रकट किया और सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, ” मेरे कार्यकाल के दौरान श्रीनगर की 50-100 किलोमीटर की सीमा में कोई भी आतंकवादी प्रवेश नहीं कर सका। लेकिन अब श्रीनगर में आतंकी गरीबों की हत्या कर रहे हैं। यह वास्तव में दुखद है।”सत्य पाल मलिक ने आगे कहा, “मैंने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल से बात की है और हाल ही में हुई हत्याओं पर चिंता जताई है। साफ है कि कुछ लोग जम्मू-कश्मीर में काम करने गए लोगों को निशाना बना रहे हैं। हमें उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर में प्रवासियों की सुरक्षा के लिए उपाय किए जाएंगे।”
इससे पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कश्मीर में बिहार के दो मजदूरों की गोली मारकर हत्या पर दुख प्रकट किया था। इस मामले में सीएम नीतीश कुमार ने एलजी मनोज सिन्हा से बात की है। सीएम नीतीश ने कहा कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। कुलगाम की घटना से सबको तकलीफ हुई है। नीतीश ने कहा कि देश में कोई कहीं भी काम कर सकता है।
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “अपने कश्मीर दौरे के दौरान मैंने कहा था कि अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी का असर कश्मीर पर भी पड़ सकता है। मैंने अपनी चिंता भी व्यक्त की कि कश्मीर में यह सन्नाटा आने वाले तूफान का संकेत है।” वहीं, मामले में कांग्रेस नेता अधीर आर चौधरी ने कहा, “यह चिंता का विषय है। हमें बुरा लगता है जब हमारे सैनिक, निर्दोष नागरिक मारे जाते हैं। हम चाहते हैं कि सरकार बताए कि उनका क्या रुख है क्योंकि उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया था कि 35ए और 370 के खात्मे के बाद कश्मीर में आतंकवाद खत्म हो जाएगा।”

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.