21.1 C
Delhi
Tuesday, October 19, 2021

Latest Posts

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आठ विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व एक परियोजना की जनता को समर्पित

फरीदाबाद, 11 अक्टूबर। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को जिला परिवेदना एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक के पश्चात जिला के लोगों के लिए 26.20 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली आठ विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व एक तीन करोड़ सात लाख रुपये की लागत से तैयाह हुई एक विकास परियोजना का उद्घाटन कर उसे जिला की जनता को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि यह विकास परियोजनाएं ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के लोगों के लिए मील का पत्थर साबित होंगी।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को सबसे पहले फरीदाबाद सूरजकुंड रोड पर स्थित सूरजकुंड गोल चक्कर पर 307.23 लाख रुपये की लागत से बनाए गए फुट ओवरब्रिज का उद्घाटन किया। उन्होंने बताया कि इस फुट ओवरब्रिज की यहां काफी समय से मांग की जा रही थी। ज्यादा ट्रैफिक होने की वजह से यहां हमेशा हादसे होते रहते थे और अब इस फुट ओवरब्रिज के बनने से यहां हादसों की संख्या में कमी आएगी।

इसके बाद उन्होंने 26.10 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली आठ अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। इन विकास परियोजनाओं में कुराली से भिकुका वाया फिरोजपुर अटाली सड़क के चौड़ीकरण एवं सुदृढीकरण 286.98 लाख रुपये की लागत से, बदरौला से चांदपुर वाया बहादुरपुर सड़क का चौड़ीकरण एवं सुदृढीकरण 151.75 लाख रुपये की लागत से, कुरैशीपुर से नंगला गुजरान सड़क का चौड़ीकरण एवं सुदृढीकरण 114.09 लाख रुपये की लागत से, अरवा पंटून पुल से शहाजनपुर खादर सड़क फतेहपुर आटा (यूपी) तक सड़क का नव निर्माण 526.32 लाख व 142.00 लाख रुपये की लागत से किया जाएगा।

इसके साथ ही शहजानपुर खादर से लतीफपुर तक नई सड़क का निर्माण 139.84 लाख रुपये की लागत से और फरीदाबाद जसाना चीरसी मंझावली तक सीमेंट ब्लाक से सड़क का विस्तार 759.23 लाख रुपये की लागत से करने के कार्य का शुभारंभ किया गया। इसके साथ ही धौज गांव में 1.66 लाख रुपये की लागत से अपशिष्ट जल प्रबंधन परियोजना का 1.66 लाख रुपये की लागत से और सीकरी गांव में 3.24 लाख रुपये की लागत से मॉडल पोंड के निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया गया।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.