21.1 C
Delhi
Tuesday, October 19, 2021

Latest Posts

जब देश और समाज को हमारी जरुरत है तो हम सभी को सांझी पहल करनी चाहिए : निगम आयुक्त यशपाल

04 अक्टूबर-फरीदाबाद | नगर निगम फरीदाबाद की मुहीम ‘बनेगा स्वच्छ फरीदाबाद’ तहत आज मास्टर्स ट्रेनर्स ने सेक्टर 14 के मानव रचना स्कूल में अध्यापकों और बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। जैसा की आप सभी को विदित है – कि निगम कमिश्नर यशपाल यादव के दिशा निर्देश और एडिशनल कमिश्नर इंद्रजीत कुलड़िया के नेतर्त्व में फरीदाबाद को प्लास्टिक मुक्त और कूड़ा मुक्त बनाने का अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें फरीदाबाद के सामाजिक संगठन और कॉर्पोरेट जगत के सीएसआर पार्टनर की मदद से आमजन को जागरूक करने का काम तेज गति से चल रहा है। हाल ही में निगम कमिश्नर यशपाल यादव के नेतर्त्व में एनआईटी फरीदाबाद में राहगीरी का भी आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य आमजन को स्वास्थय और स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा सके।

इसी कड़ी में आज मानव रचना स्कूल में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें नगर निगम कमिश्नर यशपाल यादव ने शिरकत की। उन्होंने बच्चों और टीचर्स को स्वच्छता मुहिम से जुड़ने और उसे सफल बनाने का अनुरोध किया। उन्होंने बच्चों का ज्ञान वर्धन करते हुए कहा कि – जब देश और समाज को जरुरत होती है तो हम उस कार्य करने में जुट जाते हैं, आवश्यकता आविष्कार की जननी है, इसलिए अब हमें अपने शहर को साफ़ करने के लिए हम सब की सांझी पहल होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि, आमजन की भूमिका बहुत आवश्यक है क्यूंकि जब नगर निगम के कर्मचारी कूड़ा लेने आपके घर आएं तो आप खुद सूखा और गीले कूड़े को अलग करके कचरे वाले को दें। अगर हम सभी इसको अपनी आदत बना लेंगे तो वह दिन दूर नहीं होगा जब हमारा शहर कूड़ा मुक्त बन जायेगा।

उन्होंने कहा कि मास्टर्स ट्रेनिंग की ये मेहनत तभी सफल होगी जब इंस्टीटूशनस इस मुहिम को सकारात्मक रूप से बच्चों और उनके माता पिता तक पहुंचा पाएंगे। बच्चे देश का होने वाले भविष्य हैं, अगर हमारे ये नौनिहाल स्कूल लेवल से ही कचरा मुक्त वातावरण का अनुसरण करेंगे तो इनकी स्वच्छता के प्रति भागीदारी और बढ़ेगी।

आज के इस जागरूकता कार्यक्रम में एडिशनल कमिश्नर इंद्रजीत कुलड़िया, ममता वाधवा, प्रियंका गर्ग मास्टर ट्रेनर्स मौजूद थी।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.