21.1 C
Delhi
Tuesday, October 19, 2021

Latest Posts

अरविंद केजरीवाल अब चला मुफ्त इलाज का दांव,पहले कर चुके है फ्री बिजली का वादा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में फ्री बिजली के बाद अब मुफ्त इलाज का दांव चला है। गुरुवार यानी 30 सितंबर को सीएम केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी पंजाब में अगले साल होने वाले चुनाव में सत्ता में आती है तो वह राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में मुफ्त और बेहतर इलाज देगी। पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आए केजरीवाल ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, “आज मैं स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी गारंटी देने आया हूं।” इतना ही नहीं उन्होंने स्वास्थ्य सेवा से जुड़ी हुई “छह गारंटियां” बताईं और आम आदमी पार्टी (AAP) के सत्ता में आने पर इन्हें लागू करने का वादा किया। 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के सरकारी अस्पतालों की हालत इतनी खराब है कि लोग निजी अस्पतालों में जाने को मजबूर हैं और निजी अस्पतालों में लूट मची है। राज्य के सरकारी अस्पतालों में लोगों को दवाओं, डॉक्टरों की उपलब्धता और बेहतर उपकरणों (Equipment) की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली के सरकारी अस्पतालों की दशा बदल दी है। मैं नागरिकों के स्वास्थ्य के लिए छह गारंटी दे रहा हूं।” केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में हर व्यक्ति को सरकारी अस्पतालों में मुफ्त और बेहतर इलाज दिया जाएगा, जो कि प्राइवेट अस्पतालों के समान होगा। उन्होंने कहा कि सभी दवाएं, जांच और ऑपरेशन मुफ्त होंगे। आगे उन्होंने कहा कि अगर कोई ऑपरेशन पर 10-15 लाख रुपये तक खर्च करता है, तो वह भी सरकारी अस्पतालों में मुफ्त होगा।

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के हर नागरिक को एक स्वास्थ्य कार्ड दिया जाएगा, जिसमें उस व्यक्ति विशेष की स्वास्थ्य संबंधी सभी जानकारी होगी। बेहतर इलाज देना हमारी जिम्मेदारी होगी और सारा डाटा ऑनलाइन उपलब्ध होगा। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की तरह पंजाब में भी “पिंड क्लीनिक” खुलेंगे। 16,000 ऐसी सुविधाएं स्थापित की जाएंगी। केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा कि अगर आम आदमी पार्टी सत्ता में आती है तो सड़क दुर्घटना पीड़ितों के इलाज का खर्च हमारी सरकार उठाएगी।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.