21.1 C
Delhi
Tuesday, October 19, 2021

Latest Posts

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने दिया किसानों को आश्वासन

पृथला विधानसभा क्षेत्र और पलवल के किसानों को केजीपी एक्सप्रेसवे के बकाया लगभग 1300 करोड रुपए का मुआवजा जल्दी मिलने की उम्मीद बंधी है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने किसानों के सामने ही संबंधित मंत्रालय में बात करने के बाद किसानों को आश्वासन दिया है कि जल्दी ही उनका बकाया मुआवजा भी जल्द मिल जाएगा।

बीजेपी हरियाणा के प्रदेश सह प्रवक्ता बिजेंद्र नेहरा के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ से मिले थे। प्रदेश अध्यक्ष के निवास पहुंचे किसानों ने प्रदेश अध्यक्ष को बताया कि केजीपी एक्सप्रेसवे का लगभग 1300 करोड रुपए का मुआवजा अभी तक बकाया है, इसलिए इस मुआवजे को जल्द से जल्द दिलवाया जाए।

भाजपा प्रवक्ता बिजेंद्र नेहरा ने बताया कि कांग्रेस सरकार में सन 2008 व 2010 में पृथला क्षेत्र, तिगांव एवं पलवल के 29 गांवों के किसानों की लगभग 1068 एकड़ जमीन केजीपी एक्सप्रेसवे के लिए 16 लाख रुपए प्रति एकड़ में ली गई थी, तब कम मुआवजा देने पर कांग्रेस सरकार के खिलाफ किसान कोर्ट में चले गए थे। जब हरियाणा प्रदेश में बीजेपी सरकार बनी तो भाजपा सरकार ने मुआवजे को बढ़ाकर 75 लाख रुपए प्रति एकड़ कर दिया था और किसानों को उनके मुआवजे का भुगतान भी कर दिया था। यह मामला कोर्ट में लंबा चला और आज भी चल रहा है। बिजेंद्र ने बताया कि वर्तमान समय में भी किसानों का ब्याज आदि का मिलाकर लगभग 1300 करोड रुपए का मुआवजा नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया पर अभी भी बांकी है। इसी मांग को लेकर केजीपी किसान संघर्ष समिति के प्रधान जोगेंद्र सिंह, विनोद सोलंकी,राजकुमार भाटी किसानों के प्रतिनिधि के रूप में बिजेंदर नेहरा के साथ भाजपा हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ जी से उनके गुरुग्राम स्थित निवास पर मिले। ओमप्रकाश धनखड़ ने यहां किसानों की बातों को सुनकर तुरन्त ही केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से फोन पर बात की एवं किसानों को उनका बकाया मुआवजा एनएचएआई से दिलवाने का निवेदन किया। भाजपा हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि उनके रहते किसानों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। वह किसानों को उनका मुआवजा दिलवाएंगे और जरूरत पड़ी तो खुद साथ चलकर किसानों को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी मिलवाने का काम करेंगे। धनखड़ ने कहा कि वह जब हरियाणा सरकार में कृषि मंत्री थे तब भी किसानों के हित में नई नई योजना बनाते थे और आज भी किसानों के हित में लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों, किसानों और मजदूरों को समर्पित है। बिजेंद्र नेहरा ने कहा कि आज ओम प्रकाश धनखड़ देश के सबसे बड़े किसान नेता है। जितनी जानकारी खेती किसानी की उनको है, उतनी किसी को भी नहीं है। विपक्ष में रहकर भी किसानों के लिए संघर्ष करना और अपनी सरकार में आकर उनके लिए योजना बनाना और काम करना यही धनखड़ की विशेषता है। इस अवसर पर किसान नेताओं एवं बीजेपी प्रदेश सह प्रवक्ता विजेंद्र नेहरा ने प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ का आभार जताते हुए कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने उनकी मांग पर तुरन्त काम किया। किसानों ने उम्मीद जताई कि ओमप्रकाश धनखड़ के प्रयासों से उन्हें जल्दी ही बकाया मुआवजा मिलने की आशा बंधी है।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.