21.1 C
Delhi
Tuesday, October 19, 2021

Latest Posts

बेमौसम बरसात से किसानों को भारी नुकसान

28 सितम्बर-हथीन/माथुर | बीते कई दिनों से हो रही बेमौसमी बरसात से बहीन व आसपास के गांव के किसानों की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है, जिसके लिए किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बहीन व आसपास के गांव में सोमवार दोपहर बाद तेज बारिश हुई, जिसने किसानों के सारे अरमानो पर पानी फेर दिया, इससे कपास व बाजरे की फसल को काफी नुकसान पहुंचा। किसानों का कहना है कि कई दिनों से हो रही बेमौसम बरसात से कपास व बाजरे की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई।

किसानों के अनुसार बरसात के कारण कपास व बाजरा पूरी तरह से काला पड चुका है, जिसे देखकर सभी किसानों के चेहरे मुरझा गए हैं। किसानों का कहना है कि किसान ऐसे ही महंगाई की चौतरफा मार झेल रहा है, ऊपर से बेमौसम बरसात ने हमें पूरी तरह से तोड कर रख दिया, हम सरकार से मांग करते हैं की
हमारी खराब हुई फसलों का जायजा लेकर हमें उचित मुआवजा दिया जाए।

किसान महेंद्र सिंह ने कहा कि, किसान लेखराज का कहना है कि, मेरी 3 एकड की फसल कपास की है व 3 एकड बाजरे की है, लेकिन कई दिनों से हो रही बेमौसमी बरसात से मेरी पूरी फसल काली पड चुकी है व खराब हो गई, जिसकी बजह मेरा काफी नुकसान हुआ है। मेरी व मेरे भाइयों की 40 एकड की कपास की खेती है व 20 एकड बाजरे की खेती है, इस बार हमने अपनी फसल से अपनी बहुत सारी जरूरतों को पूरा करने के सपने देखे थे, लेकिन बिन मौसम की बरसात ने सारे अरमानों पर पानी फेर दिया।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.