21.1 C
Delhi
Tuesday, October 19, 2021

Latest Posts

कोताही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को बक्शा नहीं जाएगा

बल्लभगढ़, 27 सितंबर। हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज सोमवार को बल्लभगढ़ के एसडीएम कार्यालय परिसर में स्थानीय पंचायत भवन में विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान कैबिनेट मंत्री ने पिछले एक महीने से हो रही रजिस्ट्रियों के कागजात की बारीकी से वेरीफिकेशन की और कहा कि पिछले एक माह से जितनी भी रजिस्ट्रियां हुई है उनकी इंक्वारी की जाए। इसके लिए कैबिनेट मंत्री ने एसडीएम बल्लभगढ़ और एसीपी बल्लभगढ़ की एक कमेटी बनाई है। जो कि अगले दो सप्तता में अपनी इंक्वारी की रिपोर्ट मंत्री को सौपेंगी। इसके अलावा कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग विभाग द्वारा गरीब परिवारों को सरकार द्वारा फ्री में राशन वितरण करने भी पिछले कई दिनों से शिकायतें आ रही थी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा 5 किलो अनाज प्रति व्यक्ति प्रति माह गरीब परिवारों को निशुल्क में दिया जा रहा है। उसमें भी धांधलियों की शिकायत मिली है। इसके लिए भी बल्लभगढ़ के सभी 200 राशन डिपो की इंक्वायरी भी एसडीएम बल्लभगढ़ और एसीपी बल्लभगढ़ की कमेटी द्वारा की जाएगी।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जो भी दोषी अधिकारी या कर्मचारी होगा उसके खिलाफ सुनिश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने ऑनलाइन किए जा रहे विभिन्न प्रमाण पत्रों और लाईसेंस, आधारकार्ड बनाए जा रहे सीएससी सेंटर का भी निरीक्षण किया। वहां पर उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को भी सख्त हिदायतें दी और कहा कि आम जनता को यहां किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हितायतों के अनुसार आम जनता को अधिक से अधिक ऑनलाइन सुविधाएं प्रदान हो। सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार सभी सुविधाएं ऑनलाइन करना सुनिश्चित करें। इन कार्यों में जो भी अधिकारी या कर्मचारी कोताही बरतेगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। दोषियों किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

आपको बता दें कि हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने आज सोमवार को अचानक बल्लबगढ तहसील का औचक निरक्षण किया। निरक्षण के लिए आए मंत्री को देख कर अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया था। इस मोके पर एसडीएम त्रिलोक चंद भी मौजूद रहे। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कर्मचारियों को लताड़ भी लगाई। बल्लभगढ़ तहसील में पिछले एक महीने में हुई रजिस्ट्रियों और इंतकालों की भी जांच की।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम त्रिलोक चंद, एसीपी मुनीश सहगल और नायब तहसीलदार कन्हैयालाल भी मौजूद रहे।

तत्पश्चात कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने सेक्टर-2 में सुषमा स्वराज महिला कालेज का भी निरीक्षण किया। वहां प्रिंसीपल श्रीमती कृष्णा श्योरान सहित पूरा स्टाफ मौके पर मौजूद मिला। प्रिंसिपल श्रीमती श्योरान ने महिला कालेज की सारी जानकारी मंत्री जी की विस्तार पूर्वक दी।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.