21.1 C
Delhi
Tuesday, October 19, 2021

Latest Posts

मुख्यमंत्री मनोहरलाल के मीडिया कोआर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ ने रेस्ट हाऊस पलवल में युवाओं के साथ मीटिंग की

25 सितंबर-फरीदाबाद | यूथ फॉर न्यू हरियाणा की जिला कार्यकारिणी की बैठक पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस पलवल में संपन्न हुई l बैठक में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री हरियाणा के मीडिया कोऑर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ रहे एवं बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष दामोदर भारद्वाज ने की l बैठक का संचालन जिला संयोजक योगेश कौशिक ने किया । प्रदेश अध्यक्ष दामोदर भारद्वाज ने यूथ फॉर न्यू हरियाणा के कार्यों के बारे में विस्तार से चर्चा की और आगामी गतिविधियों के बारे में कार्यकर्ताओं को बताया । मुख्यमंत्री के मीडिया कोऑर्डिनेटर मुकेश वशिष्ट ने बताया की यूथ फॉर न्यू हरियाणा एक ऐसे युवाओं का प्लेटफार्म है जो हरियाणा में एक अलग बदलाव की मुहिम को आगे ले जाना चाहता है l सरकार द्वारा युवाओं के लिए कई प्रकार के अच्छे एवं सराहनीय प्रयास किए गए हैं उनमें से विशेष रुप से पारदर्शिता के आधार पर युवाओं को नौकरी देने का स्वागत योग्य फैसला है। पहले पढ़ने वाले युवा रह जाते थे और थर्ड डिवीजन वालों को नेता लिस्ट में शामिल करवा कर नौकरी लगवा देते थे । अब हरियाणा में पर्ची खर्ची का सिस्टम खत्म हो चुका है। युवा अब पढ़ना चाहता है और पढ़कर स्वयं अपने दम पर नौकरी लगना चाहता है यह सकारात्मक माहौल मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा में बनाया है। हरियाणा में बड़े स्तर पर लाइब्रेरी और कोचिंग सेंटर खुले हैं। एचएसएससी में हरियाणा के युवाओं को केवल एक बार ही फीस जमा करने का और फार्म भरने का ऑप्शन उपलब्ध करवाया है। इस तरह के अनेक काम इस बदलते हरियाणा में हुए हैं।

यह परंपरा आगे भी कायम रहे इसके लिए युवाओं को जागरूक होने की आवश्यकता है ताकि आगे आने वाली सरकारें भी कभी बिना मेरिट के नौकरी देने की हिम्मत न जुटा पाए। यूथ फॉर न्यू हरियाणा ऐसे ही जागरूक युवाओं का संगठन है जो इस प्रकार के कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने में अपनी सकारात्मक भूमिका निभाता है l इस अवसर पर यूथ फॉर न्यू हरियाणा के जिला संयोजक योगेश कौशिक ने सभी कार्यकर्ताओं का मीटिंग में पहुंचने पर धन्यवाद किया।

इस अवसर पर केशव देव, रोहित शर्मा पटवारी, नीतू सौरोत, दानवीर राणा, लक्ष्य कौशिक, दुर्गेश वशिष्ठ, दिवाकर रावत, सुखदेव भारद्वाज, हेमंत वाधवा, प्रीति सौरोत, कृष्ण भारद्वाज, मोहित गोस्वामी, भारती रावत, नितिन कौशिक, योगेंद्र शर्मा, अमन धनकड़, सुनील, भारत सौरोत आदि उपस्थित रहे ।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.