25.1 C
Delhi
Friday, September 17, 2021

Latest Posts

डर पर कैसे जीत पानी है, तो पढ़ें ‘लाइफ बियोंड फियर्स ‘

01 अगस्त-जुलाई-फरीदाबाद। लाइफ कोच पीयूष भाटिया ने अपने पहले बैच की ग्रेजुएशन सेरेमनी को बड़े ही शानदार ढंग से मनाया। इस

पहले बैच में 8 स्टूडेंट्स ने पूरे एक साल की ट्रेनिंग ली। सेरेमनी का कार्यक्रम होटल गोल्डन गैलेक्सी में हुआ जहां उनकी एक किताब “लाइफ बियॉन्ड फियर्स” का विमोचन भी किया गया। पीयूष एक प्रमाणित एवं प्रशिक्षित लाइफ कोच होने के साथ-साथ, ब्लॉगर, मोटिवेशनल स्पीकर, एनर्जी हीलर, एंजल कार्ड रीडर और बिज़नेस कोच भी हैं।

पीयूष ‘लाइफ ऑफ जॉय’ स्कूल की संस्थापक हैं, जिसके अंतर्गत वे ‘जर्नी विदिन – स्कूल ऑफ ट्रांसफॉर्मेशन’ का एक साल का प्रोग्राम चलाती हैं। इस एक साल में वे आत्म-परिवर्तन के साथ, लाइफ कोच बनने और दूसरों को ठीक करने में सक्षम बनाती हैं।

कार्यक्रम की शुरुआत औपचारिक रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर गणेश वंदना से की गई। इस अवसर पर पीयूष के पति विकास भाटिया के माता – पिता, कमलेश एवं हरीश भाटिया, मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। सभी स्टूडेंट्स अपने परिवारों के साथ सम्मिलित हुए और इन सभी स्टूडेंट्स को मंच पर बुलाकर प्रशस्ति पत्र दिया गया। स्टूडेंट द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए एवं लाइव सिंगर जयवर्धन दाधीच ने अपनी मनमोहक आवाज़ से सभी का दिल जीत लिया। अमित अरोड़ा ने बखूबी मंच संचालन संभाला।

अपनी किताब के बारे में जानकारी देते हुए पीयूष भाटिया ने मानसिक डर के बारे में भी बताया कि, कैसे हम खुद को डर से ऊपर उठा सकते हैं। हमारी इस मानसिक अश्वस्था यानी की, डर को आंखों में आंख डालकर उसे कैसे हराना है, इस किताब के माध्यम से पीयूष ने बहुत सरल टूल्स बताए है, तो सभी को यह किताब जरूर पढ़नी चाहिए।

अपनी किताब ‘’लाइफ बियोंड फीयर्स” के बारे में पीयूष भाटिया ने कहा – “अपने मन की सुनें, कई बार जीवन में ऐसी परिस्थितियों का भी सामना करना पड़ता है, जो आपको पूरी तरह से तोड़ देती हैं लेकिन यदि आप स्वयं पर भरोसा रखेंगे तो इस तरह की परिस्थितियों से भी जीत जाएँगे। इसमें लाइफ कोच अहम भूमिका निभा सकता है। कोच की सलाह से आपको अपनी काबिलियत और कुशलताओं को समझने में मदद मिलेगी और यही बात आपके मोटिवेशन को बूस्ट करने का काम करेगी। लक्ष्यों की ओर बढ़ने के लिए मोटिवेशन जरूरी है। इतना ही नहीं, कोचिंग से आप अपनी उन आदतों में भी बदलाव ला सकते हैं, जो सफलता के लिए जरूरी हों।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.