घर-घर संपर्क कर लोगों तक इम्यूनिटी बूस्टर पहुंचाने का कार्य संपन्न

0
25

6 जुलाई, फरीदाबाद। संकल्प, सयंम और कर्मठता से निरंतरता के साथ किए गए प्रयास से निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। सामाजिक संस्था जनसेवा वाहिनी के कर्मठ कार्यकर्ताओं ने भी ऐसा ही कुछ कर दिखाया। कोरोना काल में सजग प्रहरी की भूमिका में संस्था के कार्यकर्ताओं ने दिन-रात, सुबह- शाम मेहनत की और घर घर संपर्क कर इम्यूनिटी बूस्टर पहुंचाया। संस्था ने आज अपनी इस महत्वपूर्ण माहिम का समापन सेक्टर-37 में किया। दो महीने चले इस अभियान में संस्था सात हजार लोगों तक पहुंचकर उन्हें दवाई दी और कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया। कोरोना गाईडलाईन का पालन कड़ाई से करते हुए दवाई के साथ – साथ दो गज की दूरी, मास्क जरुरी का संदेश दिया।

जन सेवा वाहिनी महासचिव दिवाकर मिश्रा ने बताया कि उक्त होम्योपैथिक दवाइयों को पांच हजार लोगों तक पहुंचाने का लक्ष्य संस्था ने रखा था। इम्यूनिटी बूस्टर लेने में लोगों ने ज्यादा रूचि ली जिसकारण इसकी मांग बढ़ी और संस्था की टीम ने भी बड़े उत्साह के साथ निर्धारित लक्ष्य से भी दो हजार ज्यादा कुल सात हजारों लोगों तक पहुंचकर लोगों को दवाई उपलब्ध कराई। कोरोना काल में घर घर संपर्क कर कोरोना से बचाव के तौर-तरीके और घरेलू उपचार के प्रति लोगों को जागरूक करना और दवाई लोगों तक पहुंचाने के चुनौतीपूर्ण कार्य को पूर्ण किया। इस सारी मुहिम के लिए संस्था समाजसेवी अनीश पाल और समस्त निष्ठावान कार्यकर्ताओं की टीम बधाई की पात्र है।

सामाजिक संस्था जन सेवा वाहिनी की टीम ने दो महीने तक फरीदाबाद के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में घर-घर पहुंचकर लोगों को इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए होम्योपैथिक दवा पहुंचाने का कार्य किया। इस सेवा कार्य में संस्था के संस्थापक दुष्यंत त्यागी के मार्गदर्शन में और सामाजिक कार्यकर्त्ता अनीश पाल के सहयोग से सात हजार लोगों तक संपर्क कर इम्यूनिटी बूस्टर पहुंचाया गया। जिसमें संस्था की अध्यक्ष पूनम मिश्रा, कोषाध्यक्ष संगीता त्यागी, महासचिव दिवाकर मिश्रा,संस्था की महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष रेनू, मीडिया प्रभारी दामोदर भारद्वाज, क्षत्रिय नेता एवं संस्था के कर्मठ कार्यकर्ता उमेश भाटी,जयप्रकाश मास्टरजी, बालकिशन वशिष्ठ, डॉ संदीप, नीरज त्यागी, दीपांशु त्यागी उर्फ़ दीपू का विशेष सहयोग रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here