28 गाँवो में “एक-एक पौधा शहीदों के नाम” लगाया गया

0
16

14 जुलाई-फरीदाबाद | बुधवार को जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से “एक पौधा शहीद के नाम” चंदावली, शाहपुरा कलाँ,सोतई,लडोली, एवं अन्य 24 गाँव से उसकी शुरुआत आरंभ की गई।

जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने बताया कि मानसून को देखते हुए हम सभी फरीदाबाद एवं बल्लभगढ़ के गाँवो में जल्द से जल्द सरपंचों, समाजसेवी, धार्मिक संस्थाओं के माध्यम से पूरा करेंगे।

डीटीओ इशंक कौशिक के नेतृत्व में 9 और सरोज बाला के द्वारा 15 गांवों में पौधारोपण किया गया। कार्यक्रम के संयोजक विमल खंडेलवाल ने बताया कि सभी के सहयोग से यह कार्य संभव हुआ है ।

सांसे मुहिम के संयोजक जसवंत पवार ने बताया कि एक पेड़ शहीद के नाम जो हरियाणा सरकार ने मुहिम चलाई है वह शहीदों के लिए एक सच्ची श्रद्धांजलि है और जो पीपल के पौधे गाँव में शहीदों के नाम लगाए हैं उस पौधे की सुरक्षा के लिए गाँव मैं से हर-घर से एक-एक ईट इकट्ठा कर उसके चारों तरफ लगाई गई है। पौधे लगाने का उद्देश्य है कि हर व्यक्ति के अंदर देशभक्ति की भावना पैदा हो और शहीदों के लिए सम्मान। वही युवा नेता सोनू रावत और रामकुमार कौशिक ने कहा कि हमारे गाँव में जो शहीदों के नाम पर पौधा लगा है हम उसकी पूरी देखभाल करके इस पौधे को वृक्ष बनाएंगे और युवाओं को प्रेरित करेंगे कि वह भी अपने जीवन में एक पौधा जरूर लगाएं।

इस मौके पर समाजसेवी तेजपाल शर्मा,सरोज बाला, पुरुषोत्तम सैनी (सहायक) रामकुमार कौशिक, युवा नेता सोनू रावत, गिर्राज सरपंच चंदावली, संजय चेयरमैन, भूप सिंह सरपंच, अमित मेंबर, नरेश, मनोज, राजकुमार, अमित मेंबर, बिजेंदर, बिट्टू, सुरेंद्र तेवतिया, मोतीलाल,दीपक,दीपेश सिंह,धुपचन्द,शुभम, जसवंत पवार एवं ग्राम वासी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here