25.1 C
Delhi
Friday, September 17, 2021

Latest Posts

उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल ने किया चुनावी वादा ‘300 यूनिट बिजली देंगे मुफ्त’

11 जुलाई- नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड चुनावों के मद्देनजर यह ऐलान किया है कि अगर  उत्तराखंड में 2022 में आप की सरकार बनेगी तो हर परिवार को 300 यूनिट तक बिजली मुफ़्त दी जाएगी। केजरीवाल ने कहा, “किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी और पुराने बिल माफ़ किये जायेंगे।” उन्होंने कहा की, “नए सिरे से शुरुआत होगी। राज्य में कोई पावर कट नहीं लगेगा, जैसा दिल्ली में किया गया है।”

अरविंद केजरीवाल ने आज देहरादून में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि जिस तरह से चक्की के दो पाटों के बीच में गेहूं के दाने पिसते हैं, उसी तरह से उत्तराखंड की जनता दो पार्टियों के बीच में पिस रही है। उन्होंने कहा, “सत्ताधारी पार्टी के पास मुख्यमंत्री ही नहीं है। किसी एक को बनाते हैं फिर कुछ दिन बाद पता चलता है कि यह तो निकम्मा है, फिर उसको बदल देते हैं।”

केजरीवाल ने कहा, उत्तराखंड की जनता के विकास के बारे में कौन सोचेगा? क्या इन दोनों पार्टियों में से किसी को उत्तराखंड की जनता, उत्तराखंड के विकास, उत्तराखंड के लोगों के बारे में चिंता है?” केजरीवाल ने कहा कि दोनों पार्टियाँ केवल कुर्सी की लड़ाई लड़ रही हैं।

उन्होंने कहा, “आज इतनी महंगाई हो गई है कि आम आदमी को अपना घर चलाना मुश्किल हो रहा है। किसी भी परिवार में चले जाइए, सबसे ज्यादा दुखी महिलाएँ हैं क्योंकि आदमी कमाकर अपने घर में माँ, बहन, पत्नी को देता है और फिर पूरे महीने का खर्चा तो महिलाओं को चलाना पड़ता है।”

आप संयोजक ने कहा कि देश में महंगाई बढ़ती जा रही है और खर्चे बढ़ते जा रहे हैं लेकिन आमदनी नहीं बढ़ रहा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड जो अपनी बिजली खुद बनाता है और दूसरे राज्यों को बिजली बेचता है तो फिर उत्तराखंड वासियों को बिजली इतनी महंगी क्यों मिलती है?

केजरीवाल ने पूछा, क्या किसी सरकार या पार्टी ने उत्तराखंड के लोगों को मुफ्त बिजली या सस्ती बिजली देने के बारे में सोचा? उन्होंने कहा, “जब टिहरी बांध बनाया गया था तो जिन लोगों की जमीन ली गई उनको वादा किया गया था कि आप को बिजली मुफ्त मिलेगी? लेकिन नहीं दी गई क्यों?”

केजरीवाल ने कहा, “4-5 दिन पहले मैंने टीवी पर देखा कि उत्तराखंड के बिजली मंत्री ने ऐलान किया कि हम 100 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे और 100 से 200 यूनिट तक बिजली आधे दाम पर देंगे लेकिन चुनाव से 6 महीने पहले यह वादा कर रहे हैं। यह अपने वादे पर टिकेंगे या नहीं?”

उन्होंने कहा, “इनके एक नेता ने 15 लाख के वादे पर कहा था कि यह तो जुमला होता है। ऐसे में मेरी शंका का निवारण 24 घंटे में हो गया, जब यहाँ के मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। मुख्यमंत्री ने खुद ही कह दिया कि यह चुनावी जुमला था, हम बिजली फ्री नहीं कर पाएंगे।”

केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली में उत्तराखंड के बहुत से लोग रहते हैं। मुझे तो लगता है कि उत्तराखंड के हर एक परिवार से दिल्ली का कुछ ना कुछ रिश्ता जरूर है। जो काम 70 साल में मिलकर सारी पार्टियाँ देश के किसी कोने में कोई नहीं कर पाई, वह काम आम आदमी पार्टी दिल्ली में कर रही है।”

केजरीवाल ने कहा, “उत्तराखंड के लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूँ कि जितने अच्छे काम दिल्ली में किए है वह तो हम करेंगे ही, स्कूल अच्छा करेंगे, अस्पताल अच्छे करेंगे, कानून व्यवस्था अच्छी करेंगे और बाकी सब व्यवस्था भी करेंगे।”

उन्होंने कहा, आज बिजली के क्षेत्र में चार बातों की गारंटी दे कर जा रहा हूँ। मैं जो कहता हूँ, वह चुनावी जुमला नहीं होता। केजरीवाल जो कहता है वह करता है। सरकार बनते ही पहली कलम से बिजली मुफ्त की जाएगी और पुराने बिल माफ किए जाएँगे। इसके अलावा 5 साल में कोई टैक्स नहीं बढ़ाएँगे।”

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.