31.1 C
Delhi
Saturday, September 25, 2021

Latest Posts

फोन में नहीं है नेटवर्क? तो अब न हों परेशान क्योंकि बिना नेटवर्क के भी कॉलिंग की जा सकती है

3 जुलाई – नई दिल्ली(प्रधुम्न कौशल)| कई टेलीकॉम ऑपरेटर्स अपने यूजर्स को वाई-फाई कॉलिंग की सुविधा दे रहे हैं, जिसकी मदद से बिना नेटवर्क के भी कॉलिंग की जा सकती है। एंड्रॉयड और आईओएस ऑपरेटिंग कई फोन्स में ये इन्बिल्ट फीचर होता है बस उसे एक्टिवेट करना पड़ता है।

iPhone यूजर्स इस तरह कर सकेंगे वाई-फाई कॉलिंग


iPhone यूजर्स को सबसे पहले फोन की सेटिंग में जाना होगा और फिर चेक वाई-फाई कॉलिंग पर क्लिक करना होगा। यहां आपको वाईफाई कॉलिंग को ऑन करना होगा। इसके बाद आपको बैक का बटन दबाकर पिछली स्क्रीन पर जाना होगा। वहां आपको ‘अदर डिवाइस’ पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको बस दूसरे फोन के लिए इस फीचर को ऑन करना होगा।

Android फोन पर कैसे करें Wifi Calling


Android यूजर्स को सबसे पहले सेटिंग नेटवर्क और इंटरनेट को चेक करना होगा और फिर वाईफाई कॉलिंग। आपको अपने टेलीकॉम ऑपरेटर द्वारा दिए गए गाइडलाइन को फॉलो करना होगा। इसके बाद आप अपने स्मार्टफोन पर वाईफाई कॉलिंग को एक्टिवेट कर सकते हैं।

इस बात का रखें खास ख्याल


इस फीचर के इनेबल होते ही आप अपने आईफोन से बिना किसी नेटवर्क के भी कॉल कर सकते हैं। इसके लिए बस आपका फोन Wi-Fi से कनेक्ट रहना चाहिए। साथ ही ये चेक जरूर कर लें कि आपका नेटवर्क प्रोवाइडर वाईफाई का सपोर्ट दे रहा है या नहीं। इसकी जानकारी आप कस्टमर केयर से बात करके भी प्राप्त कर सकते हैं।

ये कंपनियां दे रहीं WiFi Calling की सुविधा


जानकारी के अनुसार, अभी Airtel, Jio, Vodafone-idea अपने यूजर्स को फ्री वाईफाई कॉलिंग की सुविधा दे रही है। इसके लिए आपको कोई ऐप भी डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है। हालांकि BSNL यूजर्स को वाईफाई कॉलिंग करने के लिए विंग्स ऐप डाउनलोड करना होगा और सर्विस के लिए 1099 रुपये की रजिस्ट्रेशन फीस भी देनी होगी।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.