25.1 C
Delhi
Friday, September 17, 2021

Latest Posts

जिले में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के दिए निर्देश

30 जून-फरीदाबाद| पुलिस आयुक्त ओ पी सिंह ने सेक्टर 21C में स्थित अपने कार्यालय में सभी पुलिस उपायुक्त व सहायक पुलिस आयुक्त के साथ आयोजित एक बैठक में जिले में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सिंह ने कहा कि गंभीर अपराधों में संलिप्त बदमाशों की धरपकड़ जल्द से जल्द सुनिश्चित की जाए ताकि पीड़ित को कम से कम समय में न्याय दिलवाया जा सके।

जेल से जमानत पर बाहर आए बदमाश प्रवृत्ति के व्यक्ति जमानत पर आने के पश्चात फिर से उन्हीं कार्यों में संलिप्त हो जाते हैं जिनकी वजह से उन्हें जेल की हवा खानी पड़ती है इसलिए उन पर निगरानी रखी जानी चाहिए तथा अपराध का रास्ता छोड़कर अपनी उर्जा को अच्छे कार्यों में लगाने के लिए जागरूक करना सुनिश्चित किया जाए।

लाला और विनोद जैसे आदतन अपराधियों की जल्द से जल्द तलाश करके उन्हें सलाखों के पीछे भिजवाने के निर्देश देते हुए पुलिस आयुक्त ने कहा कि इस प्रकार के व्यक्ति समाज में नकारात्मकता को बढ़ावा देते हैं और अन्य लोगों को भी गलत धंधों में भागीदार बना लेते हैं जिसकी वजह से समाज में अपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलता है इसलिए इस प्रकार के अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जानी चाहिए।

जिले में चोरी और लूटपाट की वारदातों पर लगाम लगाने के लिए रात्रि गश्त के दौरान एटीएम, बैंक इत्यादि मुख्य स्थानों पर विशेष तौर पर निगरानी रखने के निर्देश दिए गए।

मॉनसून के समय में जलभराव के कारण होने वाली समस्याओं पर चर्चा करते हुए पुलिस आयुक्त ने कहा कि बारिश के मौसम में जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है जिसकी वजह से नागरिकों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में घंटो तक इंतजार करना पड़ता है।

समय रहते जलभराव की समस्या का निपटारा किया जा सके इसके लिए फरीदाबाद नगर निगम के साथ समन्वय स्थापित करके जलभराव की समस्या से निपटने के उचित प्रबंध किए जाएं ताकि नागरिकों को जाम की समस्या से न जूझना पड़े।

साथ ही ट्रैफिक जाम की समस्या से निपटने के लिए निर्देश देते हुए कहा कि हाई स्पीड और गलत दिशा में गाड़ी चलाने वालों की वजह से ट्रैफिक जाम के साथ-साथ दुर्घटना का खतरा भी बना रहता है इसलिए इस प्रकार यातायात नियमों की अवमानना करने वालों के ज्यादा से ज्यादा चालान काटे जाएं।

पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए पुलिस आयुक्त ने सभी थानों और चौकियों के अंदर मेडिकल कैंप लगवाने तथा अपने अधीनस्थ पुलिसकर्मियों के विकट समय में उनकी हौसला अफजाई करके उनकी हर संभव मदद करने के निर्देश दिए ताकि पुलिसकर्मियों का आत्मविश्वास मजबूत हो तथा वह अपने कर्तव्यों का निर्वाहन बेहतर तरीके से कर सकें।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.