34.1 C
Delhi
Thursday, July 7, 2022

Latest Posts

बालाजी श्रीवास्तव होंगे आज से दिल्ली के नए पुलिस आयुक्त

30जून- दिल्ली(अपेक्षा माथुर)। दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव आज से रिटायर हो जाएंगे। मंगलवर को गृह मंत्रालय की तरफ से एक आदेश जारी कर 1998 बैच आईपीएस अधिकरी बालाजी श्रीवास्तव को दिल्ली के नए पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

सीपी एसएन श्रीवास्तव का कार्यकाल बढ़ा दिया जाए इसके लिए काफी अटकलें लगाई जा रही थीं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और एलजी की स्वीकृति के बाद उनके रिटायरमेंट का आदेश तय समय पर जारी कर दिया गया। पिछले साल दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली दंगों के दौरान ही सीपी का अतिरिक्त प्रभार मिला था। बस तभी से वह सीपी का काम देख रहे थे। एक माह पहले ही एसएन श्रीवास्तव को पूर्ण रूप से दिल्ली का पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया था।

अधिकारियों के मुताबिक बालाजी श्रीवास्तव 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। 1987 के दो आईपीएस अधिकारी ताज हसन और सत्येंद्र गर्ग को बाईपास करके उनको फिलहाल उनको दिल्ली पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। गृह मंत्रालय ने आदेश जारी करके उनको अगले आदेश तक आयुक्त पद पर काम करने की मंजूरी दी है। सीनियर आईपीएस अधिकारी बालाजी श्रीवास्तव पुदुचेरी और मिजोरम के डीजी पद पर तैनात रह चुके हैं।

उन्होंने पुलिस उपायुक्त के रूप में भी पूर्वी दिल्ली में काम किया था। वह स्पेशल सेल के विशेष आयुक्त भी रहे हैं। उपायुक्त पद से ट्रांसफर होने के बाद बालाजी का ज्यादातर समय दिल्ली से बाहर ही बीता। यह लगातार ऐसा दूसरी बार हो रहा है कि दिल्ली पुलिस आयुक्त के पद पर सीधे तैनाती न करके उस पर किसी वरिष्ठ अधिकारी को अतिरिक्त प्रभार दिया जा रहा है।

बालाजी श्रीवास्तव ने डीयू से की है पढ़ाई


बालाजी श्रीवास्तव ने दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफन कॉलेज से इकोनॉमिक्स आनर्स किया है। दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से एमए किया है। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से लॉ भी किया हुआ है।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.