29.1 C
Delhi
Tuesday, September 28, 2021

Latest Posts

जल शक्ति अभियान को जन अभियान बनाएं

29 जून -फरीदाबाद| प्रदेश के मुख्य सचिव विजयवर्धन ने जल शक्ति अभियान को लेकर प्रदेश के सभी उपायुक्तों व अन्य अधिकारियों की मीटिंग को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए संबोधित किया । मीटिंग में उन्होंने जल शक्ति अभियान योजना की समीक्षा की। बैठक में जल संरक्षण और वर्षा जल संचयन, पारंपरिक और अन्य जल निकायों / टैंकों का नवीनीकरण, पुन: उपयोग, बोरवेल पुनर्भरण संरचनाएं, वाटरशेड विकास, गहन वनीकरण, कृषि विज्ञान केंद्र जैसे विषयों पर जिला अधिकारियों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि जल शक्ति अभियान जल संरक्षण के क्षेत्र में अत्यंत महत्वपूर्ण योजना है और योजना से सम्बंधित अधिकारियों को अपने से जुड़े कार्य-दायित्वों का निर्वाह पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से करना होगा। उन्होंने कहा कि इस बार मासिक, पाक्षिक समीक्षात्मक बैठक कर योजना को मूर्त रूप दिये जाने के बाद सभी आवश्यक कदम उठाने होंगे। उन्होने इस योजना के प्रचार- प्रसार पर भी बल देते हुए सम्बंधित जानकारी एवं आंकड़े वेबसाइट, प्रदेश- जिला ट्विटर एकाउंट पर डालने, रेडियो जिंगल, साइंटिस्ट एवं एग्रीकल्चरलिस्ट के इंटरव्यू, नुक्कड़ नाटक, समाचार पत्रों मे विज्ञापन, प्रभात फेरी, तरु यात्रा, पॉधगिरी, वाल पेंटिंग, ब्रांड अम्बेसडर ऑफ यूथ आइकन, सफलता की कहानी, मेराथन जैसी गतिविधियों को भी जिला के सम्बंधित क्षेत्रों में करवाने बाद उचित दिशा-निर्देश दिये।

इन सभी आदेशो के सम्बंध में उपायुक्त यशपाल ने मुख्य सचिव हर्षवर्धन को आश्वासन देते हुए कहा कि अभी निर्देशो की अनुपालना करते हुए योजना को जिला मे प्रभावी रूप से क्रियान्वित करने हेतु योजनाबद्ध रूप से सभी ठोस पग उठाए जायँगे। वीडियो कांफ्रेंस में उपायुक्त यशपाल के अलावा जिला परिषद के सीईओ पुलकित मल्होत्रा भी शामिल हुए।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.