14.1 C
Delhi
Friday, December 2, 2022
No menu items!
More
    No menu items!

    Latest Posts

    पूर्व मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय पर हुआ किया रक्तदान शिविर का आयोजन

    27 जून-फरीदाबाद | सेक्टर 16 स्थित पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया,  गोयल ने कहा की कोरोना संक्रमण के चलते लंबे समय से रक्तदान शिविर का आयोजन बहुत कम हो रहा था, जिससे ब्लड बैंक में भी रक्त की कमी देखी जा रही थी। इसके चलते रक्तदान के क्षेत्र में कार्य कर रही ‘ रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद संस्था और बादशाह खान सरकारी हस्पताल, फरीदाबाद के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन आज किया गया, जिसमें 200 के आसपास रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।

    पूर्व मंत्री गोयल ने कहा की कोरोना संक्रमण ने जहां हर क्षेत्र पर असर डाला वहीं रक्तदान भी इससे अछूता नहीं रहा। कोरोना काल में स्वैच्छिक रक्तदान में काफी कमी आई। जिससे ब्लड बैंकों में रक्त का स्टाक भी घटा। हालांकि इस दौरान जरूरतमंदों को समाज सेवियों व रक्तदाताओं की मदद से समय-समय पर रक्त उपलब्ध कराया जाता रहा, लेकिन एक साथ रक्तदान के लिए लोग ब्लड बैंक नहीं पहुंच रहे थे। जिसे देखते हुए आज यहाँ पर  समाज सेवी संस्था के सहयोग से कार्यालय सागर सिनेमा, सेक्टर 16 पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

    समाज सेवी संस्था रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद सिटी से डॉक्टर हेमंत अत्री ने बताया कि रक्तदान वो सभी लोग कर सकते है जिन्हें वेक्सीन लगे हुए 14 से अधिक दिन हो गये है । इसलिए लोग भयभीत न होकर इस नेक कार्य के लिए आगे आए ताकि जरूरतमंदो को नया जीवन दिया जा सके। शिविर में कुछ लोग ऐसे भी थे जो अन्य जिलो से भी रक्तदान के लिये पहुंचे।

    इस मौके पर विपुल गोयल ने रक्तदान करने आए सभी युवाओं का हौसला बढ़ाया और लोगों से अपील करते हुए कहा की रक्त दान महा दान है जो सभी को साल में एक बार अवश्य करना चाहिए। जब हमें जरूरत होती है तो हम् सभी से मदद की अपेक्षा करते है ठीक इसी प्रकार हमें भी दूसरों की मदद करनी चाहिए। श्रीगोयल ने सभी वर्गों को हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए प्रेरित किया और कोरोना महामारी से बचे रहने की अपील करते हुए सभी को मास्क पहनकर रखने और 2 गज़ की दूरी का पालन् करने की बात कही ।

    विपुल गोयल ने कोरोना महामारी के दौरान केन्द्र और राज्य सरकार में माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा किये गये बेहतरीन प्रयास की भी तारीफ की और कहा की सरकार के सफल प्रयास से हम राज्य् में बहुत अच्छे से बीमारी से निपट पाये परन्तु अभी भी कोरोना गया नहीं है इसलिए हमें सतर्क रहना होगा तभी हम् इस बीमारी से लड़ पाएंगे ।
    इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के अनुसुचित जाति के ज़िला अध्यक्ष और वॉर्ड 28 से पार्षद नरेश नंबरदार् ने जिले के सभी सदस्यों के साथ मिलकर विपुल गोयल को बुके भेंंट कर और पटका पहनाकर स्वागत किया।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.