29.1 C
Delhi
Tuesday, September 28, 2021

Latest Posts

जय सेवा फाउंडेशन ने विश्व रक्तदाता दिवस पर लगाया रक्तदान शिविर

14 जून-फरीदाबाद | जय सेवा फाउंडेशन एवं मारवाड़ी युवा मंच फरीदाबाद के तत्वाधान सरकारी स्कूल ग्राम जाजरू बल्लभगढ़ में विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 30 रक्त दाताओं ने रक्तदान कर मानव धर्म निभाया।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आर एस एस प्रांत प्रमुख गंगा शंकर मिश्र, रेड क्रॉस सचिव विकास कुमार ने पहुंचकर रक्त दाताओं का उत्साह वर्धन किया। गंगा शंकर  मिश्रा ने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान ब्लड बैंकों में रक्त का संकट गहरा गया है। जिसकी वजह से थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों, रोड पर जो एक्सीडेंट हो जाते हैं। उस समय ब्लड की बहुत ज्यादा आवश्यकता होती है। मैं आज उन सभी रक्त दाताओं को नमन करता हूं। जो अपने रक्त की एक यूनिट के माध्यम से लोगों का जीवन बचाना जितना महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं। रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ग्राम वासियों को विश्व रक्तदाता दिवस की शुभकामनाएं दी और बताया कि रक्त किसी मनुष्य के शरीर में नहीं बनता। यह केवल स्वस्थ मनुष्य के द्वारा ही रक्तदान कर सकता है। आप बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं। जीवन में निरंतर रक्तदान के साथ लोगों को भी जागरूक करें। जय सेवा फाउंडेशन के कार्यक्रम संयोजक अजय डागर ने आए हुए सभी अतिथियों का सम्मान दुपट्टा पहना कर किया। और सभी को अवगत कराया कि हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है कि हम हर 3 महीने में एक बार अवश्य दान करें जिससे लोगों का जीवन बचाया जा सके। हमारी संस्था के माध्यम से निरंतर लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है।
जय सेवा फाउंडेशन के संस्थापक विमल खंडेलवाल ने अवगत कराया है कि हमारी संस्था के माध्यम से निरंतर जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। हमारी संस्था का केवल मात्र एक उद्देश्य है किसी भी व्यक्ति का रक्त के अभाव में जीवन संकट में ना आए। हम निरंतर लोगों को जागृत कर रक्तदान शिविर आयोजन लगाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मैं समस्त ग्रामवासी जाजरू के लोगों का रक्तदान शिविर को सफल बनाने के लिए हृदय से आभारी हूं।
आज के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सह सचिव विजेंद्र सौरोत,सहायक पुरुषोत्तम सैनी, अजय डागर, कृष्ण जाजरू, जगत डागर, हर्ष डागर ,नरेश डागर, रवि नंबरदार, कपिल पंडित, शेखर डागर, अमित कुमार, बलवान, दीपक डागर,  जितेन प्रजापति, मोनू पांचाल एवं समस्त ग्राम गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.