माहामारी के दौर में जरूरतमंदों की सेवा में जुटी है ‘Being Social’ संस्था

0
10

19 मई-फरीदाबाद : Being Social एक पंजीकृत गैर सरकारी संगठन है जो समाज में सभी को समान रूप से बढ़ने में मदद करने की दिशा में काम कर रहा है। इनका आदर्श वाक्य “मुस्कान फैलाना और मानवता की सेवा करना” यानि “ Spread smiles and serve humanity” है। शुरू से ही संगठन और उसके स्वयंसेवक रास्ते में विभिन्न चुनौतियों पर काबू पाकर इस आदर्श वाक्य की दिशा में सफलतापूर्वक काम करने में सक्षम हैं।

आज समाज में महामारी की एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण स्थिति बनी हुई है। इसने सभी को विभिन्न तरीकों से प्रभावित किया है, लेकिन आज का कठिन समय भी मानवता की मदद करने और राष्ट्र के लोगों की सेवा करने से इन्हे नहीं रोक सका।

महामारी की शुरुआत के बाद से लगातार अलग-अलग कार्यक्रमों के माध्यम से अलग-अलग तरीकों से देशवासियों की मदद करने के लिए ये संस्था कार्यरत है। बीइंग सोशल विद लिटरेसी इंडिया का ऐसा ही एक कार्यक्रम है खाद्य राशन वितरण अभियान (Food Ration Distribution Drive).

अब तक इस कार्यक्रम के तहत 100 से अधिक परिवारों की मदद के लिए ये धन जुटा चुके हैं। हाल ही में खाद्य राशन वितरण अभियान गुड़गांव के अंतर्गत ये सीतला कॉलोनी पूर्व और पश्चिम, गुप्ता कॉलोनी और पालम विहार के क्षेत्रों को कवर करने में सक्षम रहे। इस मानवीय कार्य के लिए ये अपने साथियों द्वारा दिए गए दान के भी आभारी हैं। ये उन स्वयंसेवकों की भी पीठ थपथपाते हैं जिन्होंने बिना सोचे मानवता की सेवा की है।

इनसे जुड़ने के लिए संपर्क करें-

गौरव खुराना – 8882588876

ईमेल- admin@being-socialens.org

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here