29.1 C
Delhi
Tuesday, September 28, 2021

Latest Posts

सनफ्लैग हस्पताल की जिम्मेदारी लेने को तैयार है मिशन जागृति

18 मई-फरीदाबाद | सनफ्लैग हॉस्पिटल को सरकार के द्वारा पहले ही रिज्यूम किया जा चुका है जिसको अब कोविड सेंटर के रूप में चलाने के लिए फरीदाबाद की ही अग्रणी सामाजिक संस्था मिशन जागृति आगे आई है ।

मिशन जागृति एवम कंफेडरेशन ऑफ़ एनजीओ के संस्थापक प्रवेश मलिक ने कहा कि रिज्यूम का मतलब है कि हुड्डा से रियायती दरों पर जमीन लेने वाले अस्पताल संचालकों को नियमों का पूरा पालन करना होता है यदि नियमों का पालन नहीं किया जाता तो सरकार साइट को रिज्यूम कर सकती है रिज्यूम होने के बाद उसके ऊपर मालिकाना हक सरकार का होता है।

फरीदाबाद के अंदर पिछले 14 सालों से शिक्षा और चिकित्सा पर गैर सरकारी संगठन मिशन जागृति काम कर रहा है , जिसके संस्थापक प्रवेश मलिक ने कहा है कि यदि सरकार और फरीदाबाद प्रशासन सनफ्लैग हॉस्पिटल को मिशन जागृति को कोविड सेंटर के रूप में चलाने की अनुमति देती है तो मिशन जागृति इसको आगे बढ़कर बहुत बढ़िया तरीके से चलाने में सक्षम है। प्रवेश मालिक ने बताया कि क्योंकि ऐसा लगता है कि अब तीसरी लहर भी आ सकती है इसलिए हमको पहले से ही तैयार रहना होगा। प्रवेश मलिक ने बताया कि इसके अतिरिक्त फरीदाबाद के अंदर बहुत सारी सामाजिक संस्थाओं को मिलाकर एक कंफेडरेशन बनाया गया है जिसमें लगभग सभी संस्थाएं अपना योगदान दे रही है और एक बड़े नेटवर्क को सक्रिय करने में कामयाबी हासिल की है जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है

मिशन जागृति के जिला अध्यक्ष विवेक गौतम ने बताया किऐसे समय में जब देश कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी की अभूतपूर्व चुनौती का सामना कर रहा है कनफेडरेशन और मिशन जागृति मिल कर सामाजिक भागीदारीबी से सनफ्लैग हॉस्पिटल को इस माहामारी से निपटने के लिए एक बेहतर सेंटर बना सकते हैं उन्होने आगे कहा कि जल्द ही इस संबंध में जो भी जरूरी काम या कार्यवाही होगी मिशन जागृति उसको पूरा कर देगी ।

विवेक गौतम ने कहा कि आपको बता दें कि मिशन जागृति संगठन को इसके सामाजिक कामों के लिए अनेकों बार शासन प्रशासन के साथ-साथ फरीदाबाद और दूसरे राज्यों के गणमान्य व्यक्तियों एवं संगठनों के द्वारा सम्मानित किया जा चुका है। फरीदाबाद के अंदर सामाजिक संगठनों में सबसे ज्यादा स्वयंसेवक मिशन जागृति के साथ हैं हमारे पास सीमित संसाधन है लेकिन इसके बावजूद भी मिशन जागृति ने फरीदाबाद के अंदर सामाजिक भागीदारी और सभी के सहयोग से बहुत बड़े-बड़े कार्य किए हैं। विवेक गौतम ने कहा कि हम सरकार से अपील करते है कि सनफ्लेग अस्पताल की ज़िम्मेदारी मिशन जागृति को सौंपी जाए जिससे हम जल्द से जल्द इस पर काम शुरू कर सके।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.