अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने जिला में कोविड-19 से निपटने वाली व्यवस्थाओं की समीक्षा की

0
9

23 अप्रैल – फरीदाबाद । अतिरिक्त मुख्य सचिव राजस्व विभाग संजीव कौशल ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जिला में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कांटेक्ट ट्रेसिंग व माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर ज्यादा ध्यान फोकस किया जाए। उन्होंने कहा कि जो भी कोविड-19 पॉजिटिव मरीज मिलता है उसके कम से कम 15 संपर्कों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जाए और टेस्टिंग कराई जाए। उन्होंने कहा कि हमें संक्रमण के इस चक्र को तोडना है लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवानी हैं।

वीडियो कॉन्फ्रेंस में निर्देश देते हुए उन्होंने जिला में बेड की स्थिति के बारे में क्रमश समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी प्राइवेट अस्पतालों से लगातार संपर्क में रहें। प्रत्येक अस्पताल से लगातार एडमिशन व डिस्चार्ज की जानकारी लें और इसे पोर्टल पर अपलोड करें ताकि मरीजों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो। उन्होंने मीटिंग में जिला में ऑक्सीजन की स्थिति को लेकर भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि हमारे पास ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और प्रत्येक अस्पताल को हम ऑक्सीजन समय पर उपलब्ध करवा रहे हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि इस कार्य के लिए एक नोडल अधिकारी की भी नियुक्ति करें ताकि अस्पतालों व ऑक्सीजन सप्लाई में पूरी तरह से तालमेल हो सके। इस पर उपायुक्त डॉ. गरिमा मित्तल ने बताया कि अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान को इस कार्य के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

इसके साथ ही उन्होंने ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में तैयार किए गए कोविड अस्पताल व अन्य विषयों पर की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देना है ताकि लोगों की जान बचाई जा सके। उन्होंने कहा कि आपदा के समय सभी को मिलकर कार्य करना है और किसी भी तरह का डर नहीं फैलने देना है। वीडियो कॉन्फ्रेंस में मंडल आयुक्त संजय जून, उपायुक्त डॉ. गरिमा मित्तल, नगर निगम कमिश्नर जितेंद्र कुमार यादव, एसडीएम परमजीत सिंह चहल, एसडीएम बड़खल पंकज कुमार सेतिया, सीटीएम मोहित कुमार सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here