25.1 C
Delhi
Friday, September 17, 2021

Latest Posts

कोरोना काल में आगे आया एबीवीपी, शुरू किया हेल्पलाइन नंबर

26 अप्रैल – फरीदाबाद | कोरोना वायरस की दूसरी लहर के आगे देश का सिस्टम कमजोर पड़ रहा है। दिल्ली – एनसीआर में तेजी से बढ़ते केस के कारण व्यवस्थाएं कमजोर साबित हो रही हैं। ऐसी प्रतिकूल परिस्थिति में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की गुरुग्राम इकाई ने हेल्पलाइन नंबर जारी करके व्यवस्था संभालने के लिए कदम बढ़ाये हैं। मोबाइल न. 9560615667, 9802026056, 9205006491 पर जानकारी ले सकते हैं व ट्विटर पर @abvpgurugram को टैग करके भी मदद ले सकते हैं। शुक्रवार शाम जारी हुए हेल्पलाइन नंबर से सैकड़ों लोग रोजाना मदद ले रहे हैं। जिला कार्यालय मंत्री आशीष राजपूत ने बताया कि हेल्पलाइन नंबर
के रूप में 15 मोबाइल नंबर जारी किये गए हैं। ऑक्सीजन, बेड और प्लाज्मा के रूप में तीन भागों में तीस से अधिक कार्यकर्ता लगातार कार्य कर रहे हैं। हमारे पास लगभग हर घण्टे 20 लोगों की तरफ से मदद मांगी जा रही है और कार्यकर्ता उपलब्ध जानकारी के आधार पर मदद कर रहे हैं। स्वतंत्र सूत्रों से उपलब्ध ऑक्सीजन और प्लाज्मा के डाटा को वेरिफिकेशन के बाद मरीजों को दिया जा रहा है। गुरुग्राम प्रशासन के बेड सम्बंधित डाटा को साथ ही व्यक्तिगत सूत्रों से प्राप्त डाटा को लोगों तक पहुँचाया जा रहा है और हर घंटे मॉनिटरिंग की जा रही है।

जिला संयोजक पारिजात ने बताया कि एबीवीपी गुरुग्राम हेल्पलाइन पर दिल्ली, फरीदाबाद और हरियाणा के अन्य जिलों से भी कॉल आ रहे हैं जिससे कार्य क्षेत्र बढ़ गया है। हम प्रशासन से थोड़ा सहयोग की अपेक्षा रखते हैं ताकि हम ज्यादा लोगों की मदद कर सकें। ट्विटर के माध्यम से आने वाली हर रिक्वेस्ट को जानकारी पहुंचाई जा रही है। हम प्लाज्मा डोनेशन के लिए भी जल्द कार्य शुरू करेंगे।

गुरुग्राम एबीवीपी की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार शनिवार शाम 8 बजे तक लगभग 250 लोगों की मदद की गयी। एबीवीपी हरियाणा ने हर जिले के लिए हेल्पलाइन न. जारी किया था उसी कड़ी में जिला हेल्पलाइन को विस्तार दिया गया है। गौरव कटारिया, श्याम तोमर, योगेश, इंद्रजीत, चिराग, दिवाकर, गोपाल, दीपेंद्र, अरुण, अक्षय, महिमा, वंशिका समेत कई कार्यकर्ता हेल्पलाइन न. संचालित कर रहे हैं।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.