28.1 C
Delhi
Thursday, August 11, 2022

Latest Posts

आज चुनाव आयोग की सभी दलों के साथ होगी बैठक

16 अप्रैल – फरीदाबाद | देशभर में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए भाजपा ने पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार अभियान के लिए वर्चुअल प्रचार की पूरी तैयारी कर ली है। चुनाव आयोग शुक्रवार को सभी दलों के साथ बैठक में स्थिति की समीक्षा करेगा और उसके बाद फैसला लेगा। हाईकोर्ट के सख्त रुख के बाद आयोग प्रचार अभियान में खासकर रोड शो और रैलियों में खुलकर हो रहे कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन के बाद हरकत में आया है।

इसी के चलते विभिन्न राजनीतिक दलों ने परिस्थितियों के मद्देनजर अपने प्रचार अभियान की समीक्षा शुरू कर दी है। भाजपा ने बाकी चरणों के प्रचार अभियान के लिए सभी तरह के विकल्प तैयार कर रखे हैं। अगर चुनाव आयोग रैलियों और रोड शो को रोकता है तो पार्टी वर्चुअल अभियान के लिए भी तैयार है। भाजपा ने इसके लिए सोशल मीडिया खासकर फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सऐप समूह और यूट्यूब पर प्रसारण की तैयारी की है। इन माध्यमों पर बड़े नेताओं की सभाओं को वर्चुअल माध्यम से दिखाया जा सकेगा और चुनाव प्रचार सामग्री को भी इन माध्यमों से जनता के पास ले जाया जाएगा। हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि आयोग क्या फैसला लेता है, लेकिन माना जा रहा है कि कुछ न कुछ सख्ती जरूर होगी, क्योंकि देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार तेज़ी से बढ़ रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में भी कोरोना का आंकड़ा 6000 तक पहुंच गया है। इतना ही नहीं मुर्शिदाबाद से कांग्रेस के उम्मीदवार की कोरोना संक्रमण से मौत भी हो गई है। ऐसे में चुनाव आयोग ने अब सख्त कदम उठाने का फैसला लिया है। हालांकि आयोग ने पहले इस तरह की स्थितियों को ज्यादा गंभीरता से नहीं लिया, लेकिन जब हाईकोर्ट ने सख्ती दिखाई तब कहीं वह हरकत में आया है।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.