29.1 C
Delhi
Tuesday, September 28, 2021

Latest Posts

अटाली गांव में फुटबॉल की खेल नर्सरी व क्रिकेट पिच बनाई जाएगी : खेल मंत्री संदीप सिंह

24 मार्च – फरीदाबाद। हरियाणा के खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि शहीद हमारे समाज के लिए प्रेरणास्रोत हैं और भावी पीढ़ियों को उनके साहस व जज्बे से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना होगा। ऐसे में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने निर्णय लिया है कि अटाली गांव के खेल स्टेडियम का नाम अब गांव के शहीद कमांडो संदीप सिंह कालीरमण के नाम पर रखा जाएगा। खेल राज्य मंत्री बुधवार को स्टेडियम परिसर में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

शहीद कमांडो संदीप सिंह कालीरमण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अटाली गांव के इस स्टेडियम को सभी सुविधाओं से युक्त बनाया जाएगा। स्टेडियम में बड़ी संख्या में फुटबॉल के खिलाड़ी प्रैक्टिस करते हैं। ऐसे में एक अप्रैल से इस स्टेडियम में फुटबॉल की खेल नर्सरी शुरू की जाएगी। इसके लिए कोच की व्यवस्था भी हरियाणा सरकार के खेल विभाग द्वारा ही की जाएगी। इसके साथ ही क्रिकेट के खिलाड़ियों की सुविधा के लिए स्टेडियम में बैटिंग या बॉलिंग की प्रैक्टिस के लिए पिच तैयार की जाएगी। वहीं स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए ओपन जिम की व्यवस्था भी की जाएगी।

खेल राज्य मंत्री ने कहा कि वर्तमान प्रदेश व केंद्र सरकार खिलाड़ियों व फौजियों दोनों के लिए बेहतरीन कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि फौजी देश की सीमा पर और खिलाड़ी खेल के मैदान में देश के सम्मान की रक्षा के लिए कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि देश का हर 10वां सैनिक हरियाणा से है और यहां उन्होंने हाल ही में भारतीय सेना की भर्ती में फिजिकल पास करने वाले अटाली गांव के 28 युवाओं से भी मुलाकात की और बधाई दी। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना का फिजिकल पास करने वाले आप सभी युवा शहीद संदीप सिंह कालीरमण के गांव की मिट्टी के लाल हो और इसी खेल के मैदान से निकलकर सीमा की रक्षा के लिए भारतीय सेना में शामिल हो रहे हो। यह हमारे लिए, गांव के लोगों के लिए और प्रदेश के लोगों के लिए गर्व की बात है। उन्होंने अटाली गांव के खिलाड़ियों की सहायता से बेहतर बनाए रखने के लिए भी सराहना है।

इस अवसर पर पृथला के विधायक नयनपाल रावत ने गांव के स्टेडियम का नाम शहीद संदीप सिंह कालीरमण के नाम पर रखने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि यह स्टेडियम व यहां लगी शहीद कमांडो संदीप सिंह कालीरमण की प्रतिमा भावी पीढ़ियों के लिए प्रेरणास्रोत रहेगी। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.