30.1 C
Delhi
Thursday, August 18, 2022

Latest Posts

मैकेनिकल इंजीनियरिंग पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन हुआ संपन्न

19 मार्च, फरीदाबाद । जे.सी. बोस विश्वविद्यालय, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, वाईएमसीए, फरीदाबाद के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग द्वारा आयोजित ‘मैकेनिकल इंजीनियरिंग के क्षेत्र में रुझान और प्रगति’ विषय पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आज संपन्न हो गया। सम्मेलन में देश और विदेश के 100 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।
सम्मेलन के दूसरे दिन समापन सत्र में सुप्रीम ट्रेयोन लिमिटेड के मुख्य परिचालन अधिकारी नीरज कुमार मित्तल मुख्य अतिथि रहे। अमेरिका की मैकेनिकल साफ्टवेयर कंपनी एनसिस प्रिंसिपल रिसर्च एंड डेवलपमेंट इंजीनियर डॉ. राकेश यादव, किंग खालिद यूनिवर्सिटी, यूएई से प्रोफेसर एमआर कुरैशी, पीटीसी इंडिया में पार्टनर टेक्निकल मैनेजर सुरेश पेरिंजरी, एनआईटी, हमीरपुर से प्रो. सुनंद कुमार तथा दीनबंध छोटूराम विश्वविद्यालय से प्रो. महेन्द्र कुमार मुख्य वक्ता रहे। समापन सत्र में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के विभागाध्यक्ष प्रो. राज कुमार ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और विभाग की गतिविधियों तथा सम्मेलन के विषय पर जानकारी दी।
सम्मेलन के संयोजक डॉ. संजीव कुमार तथा डाॅ. भूपेन्द्र यादव ने सम्मेलन की रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा बताया कि दो दिवसीय सम्मेलन के दौरान छह तकनीकी सत्रों के लगभग 70 शोध पत्र प्रस्तुत किए गए, इनमें से 34 पेपर फिजिकल मोड तथा लगभग 35 पेपर ऑनलाइन मोड में प्रस्तुत किये गये। इसके अलावा, सत्र के दौरान छह आमंत्रित सत्र आयोजित किए गए, जिन्हें उद्योग और शिक्षाविदों के विशेषज्ञों ने संबोधित किया। सम्मेलन में यूएसए, ऑस्ट्रेलिया और यूएई जैसे देशों से भी प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। सत्र के समापन पर डॉ. संजय कुमार और डॉ. संध्या दीक्षित ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। इस अवसर पर प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। डॉ. भास्कर नागर ने प्रतिभागियों से सम्मेलन की प्रतिक्रिया प्राप्त की।

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.