पुलवामा हमले में शाहिद सैनिकों को युवा ने रक्तदान कर दी सच्ची श्रद्धांजलि

0
3

14 फरवरी, फरीदाबाद । पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर सैनिकों को भावपूर्ण श्रद्धाजंलि अर्पित करने हेतु ग्रामपंचायत हीरापुर में जज्बा फाउंडेशन व राष्ट्रीय बजरंग दल के द्वारा विशाल रक्तदान शिविर एवं निशुल्क स्वस्थ जाँच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे सर्व प्रथम ग्राम वासियो के द्वारा पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर सैनिकों को पुष्प अर्पित कर श्रधंजलि दी गई। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जेजेपी के जिला अध्यक्ष अरविन्द भारद्वाज रहे।
इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजक युवा समाजसेवी दीपक आजाद ने बताया कि आज के विशाल रक्तदान शिविर के माध्यम से हम देश के उन वीर सैनिकों को नमन व श्रधंजलि अर्पित करते है जो अपने रक्त की एक-एक बूंद माँ भारती की रक्षा करते हुए गवा देते है तो भारत देश के प्रत्येक नागरिक व युवाओं का भी यह कर्तव होना चाहिए कि देश के प्रत्येक गरीब, श्रमिक, मजूदर, असहाय व आम आदमी को कभी रक्त की कमी अनुभव ना हो इसके अलावा निशुल्क स्वस्थ जांच शिविर का मुख्य उद्देश्य ग्राम वासियों को उनके स्वस्थ संबंदी समस्यों के प्रति जागरूक करने के लिए शिविर का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत लगभग 395 ग्रामवासियों ने अपनी स्वस्थ संबंधी परामर्श लिए।
इस अवसर पर जज्बा फाउंडेशन अध्यक्ष हिमांशु भट्ट ने बताया की फरीदाबाद के युवाओ ने कोरोना काल जैसी विषम परिस्थतियों में भी बिना रुके, बिना थके, हर दिन रक्तदान शिवरों का आयोजन कर जिले का नाम रक्तदान के क्षेत्र में राज्य स्तर पर प्रथम स्थान पर लाने का कार्य किया है और यह कार्य आगे भी इसी तरह जारी रहेगा। आज के रक्तदान शिविर में 53 यूनिट रक्त एकत्र किया गया है। और स्वस्थ जाँच शिविर मानवता हॉस्पिटल के सहयोग से किया गया है जिसमे सी एस चौहान,(HR Head) डायरेक्टर जी. ए. नोमानी, डॉ. राहिल , डॉ. पवन, डॉ. अंकित, डॉ. ज्योतिसिंह, डॉ. नाज एवम हॉस्पिटल सहायक कर्मचारियों का विशेष योगदान रहा।
इस अवसर पर अर. के. शर्मा, मास्टर विजय कौशिक, धीरज, दिनेश, महेश, अनिल, प्रवीण, निखिल, कुलदीप, पवन, जगमोहन, शेफली चौहान, नर्वदा पांचाल, आदित्य झा, जसवन्त पंवार एवम हिमांशु भट्ट का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here