सचिन तेंदुलकर को शरद पवार ने दी नसीहत कहा, ‘अपने क्षेत्र से अलग विषय पर बोलने में बरतें सावधानी’

0
4

7 फरवरी, फरीदाबाद । सचिन तेंदुलकर ने जब से अमेरिकी सिंगर रिआना के ट्वीट पर रिएक्शन दिते हुए भारत की एकता पर बात की है तब से काफी विवाद हुआ है। वहीं एनसीपी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार ने मास्टर ब्लास्टर को नसीहत देते हुए कहा कि सचिन तेंदुलकर को किसानों के बारे में बोलने के दौरान काफी सावधानी बरती चाहिए। सचिन तेंदुलकर द्वारा किसान आंदोलन के संबंध में प्रतिक्रिया दिए जाने के सवाल पर पवार ने कहा कि लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, ‘मैं सचिन तेंदुलकर को सुझाव दूंगा कि उन्हें अन्य क्षेत्रों से जुड़े मुद्दों पर बयान देने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए’।
शरद पवार ने क्रेंद सरकार पर किया वार
पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला, उन्होंने कहा, ‘ये प्रदर्शनकारी किसान हैं जो हमारे देश का पेट भरते हैं। इसलिए, इन्हें खालिस्तानी या आतंकवादी कहना उचित नहीं है’।
सचिन ने रिआना पर साधा निशाना
सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा कि, ‘भारत की संप्रभुता से समझौता नहीं किया जा सकता। बाहरी ताकत दर्शक हो सकते हैं, लेकिन भागीदार नहीं। भारतीय नागरिक भारत के बारे में जानते हैं। हम एक राष्ट्र के तौर पर एकजुट रहें’ #IndiaTogether #IndiaAgainstPropaganda’
क्या बोलीं रिआना?
32 साल की अमेरिकी सिंगर रिआना ने दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा के कई जिलों में इंटरनेट बंद होने पर एक न्यूज वेबसाइट की खबर को शेयर करते हुए किसानों का पक्ष लिया। रिआना ने लिखा, ‘हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?’ इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में #FarmersProtest का हैश टैग भी दर्ज किया।
केरल में हुआ सचिन का अपमान
सचिन ने जो भारत की एकता की बात कही वो केरल में मौजूद इंडियन यूथ कांग्रेस (Indian Youth Congress) के नेताओं को इतनी नागवार गुजरी कि इन लोगों ने भारत रत्न पाने वाले दिग्गज का अपमान कर दिया। कोच्चि में कांग्रेसी नेताओं ने मास्टर ब्लास्टर के कटआउट पर काला तेल गिराया और विरोध में भी नारे लगाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here