पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में मुंबई की सड़को पर साइकिल चलाते नज़र आए रॉबर्ट वाड्रा

0
0

22 फरवरी – फरीदाबाद । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा सोमवार को सुबह दिल्ली में साइकिल चलाते नजर आए। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में रॉबर्ट वाड्रा खान मार्केट से अपने ऑफिस तक साइकिल से ही गए। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए वाड्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। कहा, ‘पीएम नरेंद्र मोदी आपको अपनी AC कारों से बाहर आकर देखना चाहिए कि लोगों को कितनी परेशानी उठानी पड़ रही है। वह सिर्फ इतना ही करते हैं कि हर चीज के लिए पिछली सरकारों पर निशाना साधते हैं और आगे बढ़ जाते हैं।’

दिल्ली ही नहीं मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस के नेता पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में उतरे हैं। मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के नेता पीसी शर्मा, जीतू पटवारी और कुणाल चौधरी ने साइकिल चलाई। वहीं DMK ने भी तमिलनाडु में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और एलपीजी के मूल्य में हुए इजाफे के विरोध में प्रदर्शन किया है। ईंधन की बढ़ती कीमतों का विपक्षी दलों की ओर से विरोध किया जा रहा है, लेकिन रॉबर्ट वाड्रा के विरोध में साइकिल चलाना उल्लेखनीय है। इसकी एक वजह यह भी है कि वह आमतौर पर राजनीतिक मसलों से दूर रहे हैं।

रविवार को ही सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के नाम एक चिट्ठी लिखकर उन्हें राजधर्म की याद दिलाई थी और कीमतों को कम करने की अपील की थी। इस पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष ने नरेंद्र मोदी को पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने का सुझाव दिया है। सोनिया गांधी ने अपने पत्र में कहा था कि, बढ़ती कीमतों का खामियाजा किसानों, गरीबों, मिडिल क्लास और सैलरीड क्लास के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। पेट्रोल के बढ़ते कीमत से आम जनता काफी परेशान है अब देखना यह होगा की सरकार इस पर क्या अहम फैसले उठाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here