केंद्र सरकार के पैंगोंग झील पर चीन से करार पर बोले राहुल गाांधी, कहा पीएम मोदी ने किया सैनिकों का अपमान

0
3

12 फरवरी, फरीदाबाद। केंद्र सरकार भले ही चीन से पैंगोंग लेक को लेकर हुए करार को भारत की जीत बता रही है, लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर तीखा हमला बोला है। राहुल गांधी ने बोला कि आखिर सरकार चीन की घुसपैठ के बारे में क्यों कुछ नहीं बोल रही है और हमें अपनी ही पवित्र जमीन से पीछे क्यों हटना पड़ा है। राहुल गांधी ने बोला कि इस करार में जीत हमारी नहीं बल्कि चीन की हुई और हमारी सेना पीछे हटी है। यही नहीं उन्होंने पीएम मोदी को कायर बताते हुए बोला कि वह चीन के सामने खड़े होने से क्यों डर रहे हैं। वह हमारे सैनिकों के बलिदान का अपमान कर रहे हैं।
राहुल गांधी ने बोला, ‘कल रक्षा मंत्री ने पूर्वी लद्दाख को लेकर बयान दिया था। अब हमारे सैनिक पैंगोंग लेक में फिंगर 3 पर तैनात होंगे। इससे पहले हमारे सैनिक फिंगर 4 पर तैनात रहते थे और वह हमारी जमीन है। अब हम फिंगर 4 से फिंगर 3 पर क्यों आ गए हैं। आखिर पीएम नरेंद्र मोदी ने हमारे देश की जमीन चीन को क्यों दे दी है।’ राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए बोला कि उनकी जिम्मेदारी है कि देश की रक्षा की जाए। वह इस काम को कैसे करते हैं, यह उनकी चिंता है, मेरी नहीं है। लेकिन देश की सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए।
डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह के संसद में दिए बयानों पर टिप्पणी करते हुए राहुल गांधी ने बोला कि उन्होंने रणनीतिक लिहाज से बेहद अहम देपसांग इलाके के बारे में कोई बात नहीं कही है। उन्होंने बोलै कि इस इलाके में चीन ने घुसपैठ की थी और इसके बारे में सरकार की ओर से कोई भी बात नहीं की गई।
गुरुवार को राजनाथ सिंह ने संसद में कहा था कि सरकार भारत की एक-एक जमीन की रक्षा के लिए प्रतिबंध है। राजनाथ सिंह ने बोला कि पैंगोंग लेक के उत्तरी हिस्से पर डिसइंगेजमेंट की प्रक्रिया शुरू हो गई है और दोनों देशों के बीच इस हिस्से में तनाव समाप्त होने के 48 घंटे के बाद सीनियर कमांडर लेवल की एक मीटिंग होगी। राजनाथ सिंह ने बोला कि इस मीटिंग में अन्य मुद्दों को हल करने का प्रयास भी किया जाएगा, जिनके चलते दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here