भाजपा नेता साहिल नम्बरदार के द्वारा बुद्धि सिंह स्टेडियम में पंचायती क्रिकेट प्रतियोगिता का किया गया उद्घटान

0
3

14 फरवरी, फरीदाबाद । मानव जीवन के लिए खेल एक अहम हिस्सा है जीवन में खेल को अपना हिस्सा बनाने से शारीरिक और मानसिक विकास होता है। खेल बहुत अच्छे शारीरिक और मानसिक व्यायाम के लिए सबसे अधिक आसान और आरामदायक तरीका है। यह व्यक्तित्व के वृद्धि तथा विकास के साथ ही देश के लिए भी उपयोगी होता है। हम नियमित रुप से खेलने के लाभ और महत्व को कभी भी अनदेखा नहीं कर सकते हैं। खेल एक व्यक्ति को अच्छी भावना प्रदान करता है और स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रेरित करता है। ये विचार भाजपा नेता साहिल नम्बरदार ने पाली गांव के बुद्धि सिंह स्टेडियम में 14 फरवरी से शुरू हुए पंचायती क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घटान के अवसर पर व्यक्ति किये।
प्रतियोगिता में जिले की 50 टीमें भाग ले रहीं हैं और प्रथम इनाम 51 हजार रूपये का रखा गया है। दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 31 हजार रूपये और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 11 हजार रूपये का इनाम दिया जाएगा। प्रत्येक मैच 8-8 ओवर के होंगे। इस मौके पर साहिल नम्बरदार ने कहा कि इस टूर्नामेंट से गांव के लोगो कि प्रतिभाएं उभरकर सामने आएंगी।

इस मौके पर मिशन जाग्रति के संस्थापक महासचिव प्रवेश मलिक ने खिलाडियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आप सब जिस तरह से इस मैदान में अपना खेल दिखा रहे हैं उसे देखकर लगता है कि आप सबमे से ही कोई खिलाड़ी कभी न कभी देश के लिए क्रिकेट खेलेगा। उन्होंने कहा कि गांवों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है बस उन्हें पहचानने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पाली गांव के कई तरह के खेलों के खिलाड़ी प्रदेश स्तर पर खेल रहे हैं और आने वाले समय में देश के लिए भी खेलेंगे।
प्रतियोगिता में मंच का संचालन राज कुमार भड़ाना कर रहे हैं जबकि उद्घाटन अवसर पर कैप्टन तेज सिंह, नंदी राम भड़ाना, लोकेश भड़ाना, सोनू गुर्जर, सन्नी दत्त एवं पाली की सरदारी मौजूद रही।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here