NSUI ने ऑनलाइन परीक्षाएं कराने के लिए जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करके सौंपा राज्यपाल के नाम ज्ञापन

0
5

26 फरवरी, फरीदाबाद । आज एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में छात्रों ने एमडीयू, वाईएमसीए तथा हरियाणा स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन में मार्च में होने वाली परीक्षाओं को ऑनलाइन माध्यम से करवाने के लिए जिला उपायुक्त की अनुपस्थिति में डीआरओ बस्तीराम को महामहिम राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण जी के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान छात्रों ने सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
इस दौरान एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव ने कहा कि एमडीयू, वाईएमसीए यूनिवर्सिटी तथा हरियाणा स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन द्वारा कैंपस तथा मान्यता प्राप्त कॉलेजों में मार्च 2021 में होने वाली परीक्षाओं को ऑफलाइन माध्यम से कराने का तुगलकी फरमान जारी किया हैं जिससे हजारों छात्रों में रोष हैं। हाल ही में कोरोना महामारी फैलने को लेकर के पड़ोसी राज्यों से डरावनी खबरें आ रहीं हैं। ऐसी महामारी के समय में छात्रों की ऑफलाइन माध्यम से परीक्षाएं लेना खतरे से खाली नहीं हैं।
कृष्ण अत्री ने कहा कि कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी द्वारा भी पहले ऑफलाइन परीक्षाएं करवाने का फरमान सुनाया गया था लेकिन बाद में एनएसयूआई के बैनर तले छात्रों ने प्रदर्शन किया और यूनिवर्सिटी ने अपना फैसला वापिस लेकर छात्रों को ऑनलाइन माध्यम का भी विकल्प दिया हैं। ऐसे में अगर कुछ यूनिवर्सिटी ऑनलाइन माध्यम से परीक्षाएं ले और कुछ ऑफलाइन माध्यम से लें तो छात्रों के साथ भेदभाव होगा। गृहमंत्रालय ने भी ऑनलाइन माध्यम को छात्रों के लिए सही विकल्प बताया हैं। छात्रों की कक्षाएं भी ऑनलाइन माध्यम से ही हुई हैं तो ऐसे में ऑफलाइन परीक्षाएं लेना भी गलत हैं।
उन्होंने कहा कि ज्ञापन के माध्यम से महामहिम राज्यपाल महोदय से अनुरोध किया गया हैं कि प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटियों में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की तर्ज पर ऑनलाइन माध्यम से परीक्षाएं लेने का आदेश पारित किया जाए।
इस मौके पर छात्र नेता विशाल वशिष्ठ, मयंक भारद्वाज, सतेंदर सिंह, विक्रम यादव, राहुल रावत, शिवम शर्मा, वैभव आनंद, गुड्डू पंडित, सौरभ, अंकित रावत, शिवम, कन्हैया, शुभम, रोहित, रजनीश, अंकुश, नवीन ठाकुर, रोहित पाण्डेय, भारत, नीरज, तुषार, हिमांशु, अजय, किरण, अंजलि, साक्षी, अनुप्रिया, हर्षिता, पुष्पा, रोजी, नाज, जूली, खुशी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here