ग्रेटर फरीदाबाद मे न्यू हॉप एजुकेशन सोसाइटी की शुरुआत हुई।

0
12

1 फरवरी – फरीदाबाद । ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-89 मे न्यू हॉप एजुकेशन सोसाइटी ने एक कोचिंग एंड कंप्यूटर सेंटर की शुरुआत की हैं। जिसका उद्घाटन केंद्रीय राज्य मंत्री र कृष्णपाल गुर्जर ने किया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में नित नए बदलावों के चलते आज युवाओं और रिटायर्ड हुए अनुभवी लोगों के लिए अपार संभावना है। जिसमें वे आने वाली पीढ़ी को अपने संबंधित क्षेत्रों के अनुभव का ज्ञान सांझा कर इस क्षेत्र में सेवा के साथ-साथ व्यवसायिक तौर पर भी नए आयाम स्थापित कर सकते हैं।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने डायरेक्टर को शुभकामनाएं देते हुए कहा की यह एक अच्छी पहल हैं। उन्होंने कहा की जिस संकल्प को लेकर यह संस्थान शुरू किया गया है। अपने प्रयासों से सफलता के चरम तक जरूर पहुंचेगा और जिससे जरूरतमंद लोगों के परिवारों के बच्चों के उज्जवल भविष्य को बनाने में सहयोग प्राप्त हो सकेगा। वही न्यू हॉप एजुकेशन सोसाइटी के मैनेजिंग डायरेक्टर पी सी दास ने कहा कि, बचपन में भविष्य निर्माण को लेकर जिस संघर्ष के समय उन्होंने करीब से देखा था, उसका उन्हें आज तक भी एहसास बना हुआ है।

जिसके चलते उन्होंने अपनी रिटायरमेंट उपरांत न्यू होप एजुकेशन सोसाइटी के नाम से जरूरतमंद युवाओं के उज्जवल भविष्य को बनाने में सहयोग देने के लिए न्यू होप एजुकेशन सोसाइटी की स्थापना कर, वहां वहां पर शिक्षा के उच्च कोटि के विद्वानों के साथ मिलकर इस शिक्षण संस्थान की शुरुआत की है। उन्होंने अपनी ओर से जन अपील करते हुए कहा कि, उनके संस्थान से जुड़कर टैलेंटेड व जरूरतमंद परिवार के युवा अपने उज्जवल भविष्य का निर्माण करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here