ग्रेटर फरीदाबाद के एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल में कृष्ण भजन संध्या का आयोजन किया गया

0
7

6 फरवरी – फरीदाबाद । नहरपार सेक्टर-87 स्थित फरीदाबाद के प्रसिद्ध एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल में आज श्री देव गुरु बृहस्पति देव के अनन्य भक्त ब्रह्मलीन आदरणीय गुरु जी महावीर प्रसाद कंसल जी के नाम पर विद्यालय प्रांगण में एक हॉल का नामकरण किया गया। इस मौके पर एनआईटी फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक नीरज शर्मा तथा हरियाणा रेडक्रॉस सोसायटी के उपाध्यक्ष श्रीमती सुषमा गुप्ता ने श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट की सरपरस्त श्रीमती कमला देवी के साथ इस हॉल का लोकार्पण किया। इस मौके पर एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल के एमडी विनय गोयल, श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट के अध्यक्ष सुनील मित्तल, महासचिव बनवारी लाल गुप्ता सहित क्षेत्र के सैकड़ों करने वाले लोग उपस्थित थे।
इस मौके पर एनआईटी के विधायक पंडित नीरज शर्मा ने कहा कि एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल बच्चों को गुणात्मक शिक्षा के साथ-साथ जिस प्रकार से छात्र-छात्राओं को आदरणीय गुरु जी के दिखाए रास्ते पर चलने का संदेश दे रहा है, उसके लिए मैं स्कूल के सभी स्टाफ व प्रबंधन समिति को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि, यह केवल अच्छी व सच्ची भावना से ही संभव हो पाता है।
इस मौके पर हरियाणा रेडक्रॉस सोसायटी के उपाध्यक्ष श्रीमती सुषमा गुप्ता ने कहा कि एसआरएस स्कूल का यह कदम सराहनीय है, क्योंकि इस हॉल का नाम गुरुजी के नाम पर रखे जाने के बाद इस संस्था में शिक्षा लेने वाले छात्र-छात्राएं भी गुरु जी के दिखाए मार्ग पर चलने की प्रेरणा ले पाएंगे। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट के प्रधान सुनील मित्तल ने कहा कि ब्रह्मलीन गुरु जी श्री महावीर प्रसाद कंसल जी के नाम पर इस हॉल का नामकरण करने पर श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल की प्रबंधन समिति का आभार व्यक्त करता है, क्योंकि इस तरह के कदम इस समाज को गुरु जी के दिखाए रास्ते पर चलने की प्रेरणा देते रहें। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट का यह प्रयास होगा कि गुरु जी के दिखाए रास्ते पर मजबूती से आगे बढ़ा जा सके। श्री मित्तल ने कहा कि ट्रस्ट इस कदम के लिए स्कूल के एमडी विनय गोयल उनके पिताश्री प्रमोद गोयल और दादाजी श्री मंतूराम जी का आभार व्यक्त करते हैं कि उन्होंने बच्चों के लिए इस तरह का कदम उठाकर ट्रस्ट के सभी लोगों का हौंसला बढ़ाया है। इस मौके पर आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए स्कूल के एमडी विनय गोयल ने कहा कि हमारा यह प्रयास होगा कि आदरणीय गुरु जी ने जो रास्ता हम को दिखाया है। हम उस पर चल सके और इस दिशा में उठाया गया यह हमारा पहला कदम है। इस मौके पर वृंदावन के इस्कॉन मंदिर से आए भक्तों ने मनमोहक कृष्ण भजनों से पूरे माहौल को भक्तिमय कर दिया। समारोह में शिक्षाविद् सीएल गोयल, हरेडा के सदस्य एवं नगर निगम के पूर्व सीटीपी एस सी कुश, समाजसेवी प्रमोद गुप्ता तेज प्रकाश पांडे, स्कूल प्राचार्य कृष्णा मिश्रा, स्कूल हेड दुर्गा गुप्ता जी, एसआरएस एजुकेशन सोसाइटी के वाइस चेयरमैन सचिन गोयल, प्रमोद गोयल, हरिओम गोयल, संदीप बंसल, नवीन वर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here